S M L

कैडेट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप: चौथे दिन भारत को बड़ी कामयाबी, सोनम ने जीता गोल्ड

सोनम ने 56 किग्रा में जीता स्वर्ण, 43 किलोग्राम भारवर्ग में नीलम ने ब्रॉन्ज जीता

IANS Updated On: Sep 08, 2017 10:49 AM IST

0
कैडेट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप: चौथे दिन भारत को बड़ी कामयाबी, सोनम ने जीता गोल्ड

भारतीय महिला पहलवान सोनम ने गुरुवार को एथेंस में चल रही कैडेट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में जापान की सेना नागामोटो को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस चैंपियनशिप में भारतीय महिला पहलवानों ने गुरुवार को दो मेडल जीते हैं.

सोनल के अलावा नीलम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. सोनम ने जापानी पहलवान नागामोटो को 56 किग्रा वजन वर्ग के फाइनल में 3-1 से पटखनी देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

56 किलोग्राम भारवर्ग में भारतीय महिला पहलवान सोनम ने पहले दौर के मुकाबले में लिथुआनिया की विक्टोरिया अग्सुतायुस्कते को 7-0 से हराया.

सोनम ने प्री क्वार्टर फाइनल में मॉलडोव की इरिना रिनगकी को 9-6 से हराया. इतने भर से सोनम की जीत का सिलसिला नहीं थमा. उन्होंने सेमीफाइनल में स्वीडन की इडा एमा डायना को 11-8 से हरा कर फाइनल में जगह बनाई.

फाइनल में भी सोनम ने अपना दबदबा कायम रखते हुए जापान की सेना नागामोटो को 3-1 से मात देते हुए गोल्ड पर कब्जा जमाया.

43 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की नीलम ने रोमानिया की रोक्साना एलेक्जेंडर को 6-4 से हराते हुए भारत की झोली में ब्रॉन्ज मेडल डाला.

भारत की अंशु 60 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं. अंशु ने पिछले वर्ष जॉर्जिया में हुई कैडेट विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इस वर्ष फाइनल में पहुंचने के साथ ही उनके पदक का रंग बदलना तय है. अंशु ने अपना पहला मुकाबला रोमानिया की अमिना रोक्साना कापेजान से खेला और मात्र 39 सेकेंड में उन्हें चित कर मैच जीत लिया. दूसरे मुकाबले में उन्होंने रूस की अनास्तासिया पारोखिना को 6-2 से पराजित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi