S M L

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में प्रणीत ने हांगकांग के खिलाड़ी वेई नान को सीधे गेमों में 21-18, 21-17 से मात दी

FP Staff Updated On: Aug 22, 2017 07:41 PM IST

0
विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने जीत के साथ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान का आगाज किया है. पहले दौर में बाय मिलने के कारण सिंधु ने सीधे दूसरे दौर में प्रवेश किया था और महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जीत हासिल कर अब रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।.

पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने दूसरे दौर में कोरियाई खिलाड़ी किम यो मिन को 49 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-16, 21-14 से मात देकर जीत हासिल की. तीसरे दौर में सिंधु का सामना चीन की चेयुंग नगान यी और रूस की इवजेनिया कोसेत्स्काया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

सिंधु ने 2013 और 2014 में हुए विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था.

भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग में दो असफलताओं के बाद भारत को एक जीत हाथ लगी है. भारतीय जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी ने तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में प्रणीत ने हांगकांग के खिलाड़ी वेई नान को सीधे गेमों में 21-18, 21-17 से मात द

दूसरे दौर में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा. एंथोनी ने पहले दौर में अपने हमवतन माटेउज डुबोव्स्की को सीधे गेमों में 21-12, 21-14 से मात दी.

मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव और सिक्की की जोड़ी ने मलेशिया के योगेंद्र कृष्णन और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-12, 21-19 से मात दी. प्रणव और सिक्की का सामना तीसरे दौर में इंडोनेशिया की प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी से होगा.

भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने पहले दौर के मुकाबले में मिली जीत के साथ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरुआत की है. पुरुष सिंग्लस वर्ग के पहले दौर में श्रीकांत ने रूस के खिलाड़ी सर्गे सिरांत को 21-13, 21-12 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया है.

श्रीकांत और सिरांत का सामना पहली बार हुआ और इस क्रम में भारतीय खिलाड़ी ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

दूसरे दौर में श्रीकांत का सामना फ्रांस के लुकास कोर्वी से होगा. लुकास ने अपने पहले दौर के मैच में चीनी ताइपे के लिन यु सेन को 18-21, 21-17, 21-13 से मात दी थी.

सोमवार को पुरुष डब्ल्स वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी है. भारत के मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा है. अत्री और सुमिथ की जोड़ी को कोरिया की चुंग इयुई सियोक और किम डुकयोंग की जोड़ी ने मात देते हुए चैम्पियशिप से बाहर का रास्ता दिखाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi