S M L

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: पहले दिन भारत की अच्छी शुरुआत, श्रीकांत का विजयी आगाज

श्रीकांत, समीर वर्मा सात्विक साईराज रेड्डी और मनीषा की मिक्स्ड डब्ल्स जोड़ी अगले दौर में पहुंची

FP Staff Updated On: Aug 22, 2017 09:16 AM IST

0
विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: पहले दिन भारत की अच्छी शुरुआत, श्रीकांत का विजयी आगाज

भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने पहले दौर के मुकाबले में मिली जीत के साथ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप की शुरुआत की है. पुरुष सिंग्लस वर्ग के पहले दौर में श्रीकांत ने रूस के खिलाड़ी सर्गे सिरांत को 21-13, 21-12 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया है.

श्रीकांत और सिरांत का सामना पहली बार हुआ और इस क्रम में भारतीय खिलाड़ी ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

दूसरे दौर में श्रीकांत का सामना फ्रांस के लुकास कोर्वी से होगा. लुकास ने अपने पहले दौर के मैच में चीनी ताइपे के लिन यु सेन को 18-21, 21-17, 21-13 से मात दी थी.

सोमवार को पुरुष डब्ल्स वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी है. भारत के मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा है. अत्री और सुमिथ की जोड़ी को कोरिया की चुंग इयुई सियोक और किम डुकयोंग की जोड़ी ने मात देते हुए चैम्पियशिप से बाहर का रास्ता दिखाया.

कोरियाई जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 34 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-11 से मात दी.

पुरुष एकल वर्ग में समीर वर्मा भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे हैं. उनका मुकाबला स्पेन के पाब्लो अबियान से था, जो दूसरे गेम के दौरान रिटायर हो गए. स्पेनिश खिलाड़ी ने जब कोर्ट छोड़ा तब वह पहला गेम 8-21 से हार चुके थे और दूसरे गेम में वह 4-17 से पीछे चल रहे थे.

मिक्स्ड डब्ल्स वर्ग के पहले दौर के मैच में पुरुष खिलाड़ी सात्विक साईराज रेड्डी और उनकी महिला जोड़ीदार मनीषा के ने जीत हासिल करते हुए अगले दौर में जगह बना ली है. भारतीय जोड़ी ने सोमावर को हांगकांग की टैम चुन हेई और नग टस्ज याउ की जोड़ी को मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi