S M L

मुक्केबाजों की महिला तिकड़ी की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश

अर्जुन पुरस्कार के लिए स्वीटी बोरा, सोनिया लाठेर और सरजूबाला देवी के नाम की सिफारिश

Bhasha | Published On: May 04, 2017 06:26 PM IST | Updated On: May 04, 2017 06:26 PM IST

मुक्केबाजों की महिला तिकड़ी की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता महिला तिकड़ी स्वीटी बोरा (81 किलो), सोनिया लाठेर (57 किलो) और सरजूबाला देवी (51 किलो) के नाम की सिफारिश इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए की है. तीनों ने भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और लगातार राष्ट्रीय टीम में रही हैं.

स्वीटी ने 2014 में विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था जबकि सरजूबाला को भी इसमें रजत पदक मिला था. सोनिया ने 2016 में रजत पदक हासिल किया था. स्वीटी और सोनिया ने एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीता है. स्वीटी ने 2015 में और सोनिया ने 2012 में जीता था. सरजूबाला पूर्व विश्व युवा चैम्पियन रह चुकी है और सर्बिया में नेशंस कप में रजत पदक जीता.

बीएफआई के एक अधिकारी ने बताया, ‘ तीनों महिला मुक्केबाजों के नाम भेजे गए हैं क्योंकि उन्होंने ही अपने नामांकन हमें दिए थे.’ समझा जाता है कि कॉमनवेल्थ खेल और एशियाई चैंपियनशिप रजत पदक विजेता एल देवेंद्रो सिंह (52 किलो) का नाम भी अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है लेकिन बीएफआई ने उनका नाम नहीं भेजा.

खिलाड़ियों का नामांकन व्यक्तिगत स्तर पर या राष्ट्रीय महासंघ के जरिये भेजा जा सकता है. पिछले साल पूर्व एशियाई चैंपियन और विश्व चैंपियनशिप कांस्य पदक विजेता शिवा थापा को अर्जुन पुरस्कार दिया गया था.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 1: Sri Lanka 97/4Angelo Mathews (C) on strike