S M L

विंबलडन ओपन: फाइनल में भिड़ेंगे मारिन चिलिच और रोजर फेडरर

सेमीफाइनल में फेडरर ने बर्डिच और चिलिच ने क्वेरी को हराया

FP Staff | Published On: Jul 15, 2017 12:26 AM IST | Updated On: Jul 15, 2017 12:26 AM IST

0
विंबलडन ओपन: फाइनल में भिड़ेंगे मारिन चिलिच और रोजर फेडरर

शुक्रवार को विंबलडन को मेन्स सिंगल्स के दो फाइनलिस्ट मिल गए. रविवार को होने वाले फाइनल में रोजर फेडरर और मारिन चिलिच का सामना होगा. सेमीफाइन में दो शानदार मैच देखने को मिले.

पहले मैच में क्रोएशिया के मारिन चिलिच ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अमेरिका के सैम क्वेरी को  6-7 6-4 7-6 7-5 से हराकर पहली बार विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया.

सातवीं सीड चिलिच ने 24 वीं सीड क्वेरी के खतरनाक अभियान को सेमीफाइनल में थाम लिया। क्वेरी ने क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे को पांच सेटों में हराकर 42 प्रयासों में पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल में जगह बनाई

क्वेरी ने सेमीफाइनल में शानदार शुरुआत की और पहले सेट का टाई ब्रेक 8-6 से जीत लिया, लेकिन क्रोएशियाई खिलाड़ी ने फिर जोरदार वापसी की और दूसरा सेट 6-4 से जीत लिया। उन्होंने तीसरे सेट का टाई ब्रेक 7-3 से जीता। चिलिच ने चौथे सेट के 12 वें गेम में निर्णायक ब्रेक हासिल किया और मैच दो घंटे 56 मिनट में समाप्त कर फाइनल में जगह बना ली.

वहीं दूसरे मैच में महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने चेक गण राज्य के टॉमस बर्डिच को मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई. फेडरर ने बर्डिच को 7-6, 7-6, 6-4 से हराया. हालांकि फेडरर को ये मुकाबला इतनी आसानी से भी जीतना नसीब नहीं हुआ. बर्डिच ने उन्हे जबरदस्त तरीके से टक्कर दी. हालांकि फेडरर के अनुभव के सामने वह टिक नहीं पाए और कड़े संषर्ष के बाद हार गए. फेडरर और बर्डिच के दो सेट भी टाई ब्रेकर तक गए लेकिन फेडरर अपने अनुभव के दम पर बाजी मार ले गए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi