विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विंबलडन 2017: वीनस और मुगुरुजा के बीच होगी खिताबी जंग

वीनस ने योहाना कोंटा को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराया

IANS Updated On: Jul 14, 2017 11:04 AM IST

0
विंबलडन 2017: वीनस और मुगुरुजा के बीच होगी खिताबी जंग

पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स विंबलडन के फाइनल में पहुंच गई हैं. गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की योहाना कोंटा को मात देते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया. पांच बार की चैंपियन 2009 के बाद विंबलडन के फाइनल में पहुंची हैं. यह विंबलडन में उनका नौवां खिताबी मुकाबला होगा.

सात ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं वीनस ने सेंटर कोर्ट पर हुए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में शीर्ष ब्रिटिश खिलाड़ी कोंटा को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी. वीनस को यह मुकाबला जीतने में महज एक घंटे 13 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा.

सर्विस पर थोड़ा कमजोर नजर आईं वीनस सिर्फ एक एस लगा सकीं, जबकि कोंटा ने सात एस लगाए. हालांकि वीनस ने नेट पर बेहतरीन प्रदर्शन किया और तीन ब्रेक पॉइंट भी हासिल करने में सफल रहीं.

कोंटा का यह विंबलडन में पहला सेमीफाइनल मैच था. इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में आया था, जब वह सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही थीं.

वीनस अब फाइनल में स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा से भिड़ेंगी. मुगुरुजा ने गुरुवार को ही हुए एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में स्लोवाकिया की  मेगडलेना राबारिकोवा को मात देकर फाइनल में कदम रखा.

मुगुरुजा ने महज एक घंटा चार मिनट में राबारिकोवा को 6-1, 6-1 से एकतरफा मुकाबले में हराया. विंबलडन में मुगुरुजा का यह दूसरा खिताबी मुकाबला होगा. इससे पहले वह 2015 में विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं, जहां उन्हें सेरेना विलियम्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi