S M L

वीरेंद्र सहवाग -पीटी उषा चुनेंगे इस साल के खेल रत्न

गोपीचंद हुए द्रोणाचार्य अवार्ड कमेटी में शामिल

FP Staff Updated On: Jul 27, 2017 10:30 PM IST

0
वीरेंद्र सहवाग -पीटी उषा चुनेंगे इस साल के खेल रत्न

देश में इस साल के खेल अवार्ड्स के विजेताओं को चुनने के लिए खेल मंत्रालय ने कमेटी का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि राजीव गांधी खेल अवार्ड्स और अर्जुन अवार्ड्स के विजेताओं को चुनने वाली कमेटी में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व एथलीट पीटी उषा भी शामिल हैं.

मंत्रालय की ओर से द्रोणाचार्य अवार्ड्स चुनने वाली कमेटी में बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को शामिल किया गया है. गोपीचंद के साथ पूर्व वर्ल्ड चैंपियन बिलियर्ड्स प्लेयर पंकज अडवाणी को भी कमेटी का हिस्सा बनाया गया है.

इन कमेटियों की बैठक तीन अगस्त को होगी. राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड को चुनने वनाली कमेटी का अध्यक्ष रिटायर्ड जस्टिस सीके ठक्कर को बनाया गया है. इस कमेटी के 12 सदस्यों में वीरेंद्र सहवाग के अलावा बॉक्सर मुकुंद केलकर और कबड्डी खिलाड़ी सुनील दबास शामिल हैं. इनके अलावा स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी साई के डीजी इंजेती श्रीनिवास और खेल प्रशासक अनिल खन्ना भी इस कमेटी में शामिल होंगे.

इस कमेटी की सिफारिशों के आधार पर ही सरकार इस साल के खेल पुरस्हकारों का ऐलान करेगी. हर साल हॉकी के जादूगर ध्यानचंद के जन्मदिवस 29 अगस्त को खेल पुरस्कार दिए जाते हैं. राष्ट्रपति खिलाड़ियों को पुरस्कार से नवाजते हैं. राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार को देश में खेलों का सबसे बड़ा पुरस्कार माना जाता है.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi