S M L

घरेलू दर्शकों के सामने आखिरी रेस जीते उसेन बोल्ट

घरेलू मैदान पर बोल्ट के करियर की यह अंतिम रेस थी

FP Staff Updated On: Jun 11, 2017 03:09 PM IST

0
घरेलू दर्शकों के सामने आखिरी रेस जीते उसेन बोल्ट

विश्व के सर्वश्रेष्ठ धावक और लगातार तीन बार ओलिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले उसेन बोल्ट ने अपने गृहनगर जमैका में आयोजित 100 मीटर रेस जीत ली है. घरेलू मैदान पर बोल्ट के करियर की यह अंतिम रेस थी और उन्हें सलाम करने कई लोग स्टेडियम में मौजूद थे.

इस साल बोल्ट अपने करियर को अलविदा कह देंगे. 8 बार ओलिंपिक स्वर्ण पदक जीत चुके बोल्ट 'सैल्यूट ए लेजेंड रेस' की 100 मीटर रेस में दौड़े.

बोल्ट ने कहा, ‘रेस अच्छी थी. मुझे नहीं लगता कि इससे पहले कभी 100 मीटर रेस में दौड़ने से पहले मुझे इतनी घबराहट महसूस हुई हो.’

संन्यास लेने से पहले बोल्ट को 3 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना है. उन्हें 28 जून को ओस्ट्रावा, 21 जुलाई को मोनाको और लंदन में चार से 13 अगस्त तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भाग लेना है.

संन्यास के बारे में उसेन बोल्ट ने कहा कि उन्हें इसका खेद नहीं है कि वह अगस्त में संन्यास लेने वाले हैं और उ वह 2020 टोक्‍यो ओलंपिक एक दर्शक के रूप में देखने के लिये तैयार हैं. दुनिया के सबसे तेज व्यक्ति ने कहा, 'मेरे लिये यह भी एक खुशी होगी. आराम से बैठकर इन्हें देखने और पुरानी यादों को ताजा करने का भी अपना मजा होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi