S M L

वर्ल्ड चैंपियनशिप: गैटलिन ने तोड़ा बोल्ट का गोल्डन सपना, आखिरी रेस में मिला कांस्य पदक

अमेरीका के क्रिस्टिन कोलमैन ने रजत पदक जीता. उन्होंने 9.94 सेकेंड का वक्त लिया

FP Staff Updated On: Aug 06, 2017 06:44 AM IST

0
वर्ल्ड चैंपियनशिप: गैटलिन ने तोड़ा बोल्ट का गोल्डन सपना, आखिरी रेस में मिला कांस्य पदक

हर कोई उसैन बोल्ट की 100 मीटर की आखिरी रेस में उनसे गोल्ड की उम्मीद कर रहा था, खुद बोल्ट भी मान रहे थे कि अपनी 100 मीटर की रेस में वह पहला स्थान हासिल करेंगे लेकिन उनका सपना तोड़ा अमेरीका के जस्टिन गैटलिन ने

गैटलिन ने वर्ल्ड एथलेक्टिस चैंपियनशिप में उलटफेर करते हुए पुरुषों की 100 मीटर दौड़ का स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. 35 साल के गैटलिन ने 9.92 सैकेंड में रेस पूरी की.

प्रतिबंधों से प्रभावित करियर की कड़वी यादें पीछे छोड़ते हुए गैटलिन ने अपने प्रतिद्वंद्वियों ही नहीं फैंस को भी चौंका दिया. जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे जमैका के उसैन बोल्ट तीसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 100 मीटर दौड़ने में 9.95 सैकेंड का वक्त लिया

अमेरीका के क्रिस्टिन कोलमैन ने रजत पदक जीता. उन्होंने 9.94 सेकेंड का वक्त लिया.. बोल्ट ने साल 2015 में बीजिंग में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में गैटलिन को मात दी थी लेकिन लंदन में वो पिछला प्रदर्शन नहीं दोहरा सके.

उन्हें जीत के साथ कामयाब करियर का समापन करते देखने आए फैंस उनके तीसरे नंबर पर रहने से हैरान दिखे लेकिन बोल्ट ने खेल भावना का परिचय दिया.

रेस पूरी करने के बाद बोल्ट ने गैटलिन को बधाई दी और उन्हें गले लगाया. इसके बाद उन्होंने लंदन स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का अभिवादन किया.

फाइनल रेस के बाद बोल्ट ने कहा, ‘मेरी शुरुआत ने मुझे मुश्किल में डाल दिया. गैटलिन अच्छे प्रतिद्वंद्वी हैं. मैं आज रात सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे सका.’ आठ ओलिंपिक स्वर्ण जीतने वाले यूसैन बोल्ट अगली बार वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नजर नहीं आएंगे.

बोल्ट को पीछे छोड़कर दुनिया को हैरान करने वाले गैटलिन का करियर विवादों से घिरा रहा है. डोपिंग की वजह से वो दो बार प्रतिबंध का सामना कर चुके हैं.

चैंपियनशिप में गैटलिन जब भी ट्रैक पर उतरे फैंस ने उन्हे अपने अतीत को याद करने को कहा लेकिन जीत के बाद गैटलिन ने मुंह पर उंगली रखते हुए फैंस को चुप रहने का इशारा किया.

गैटलिन ने कहा, ‘उनके और बोल्ट के बीच ट्रैक पर बरसों तक प्रतिस्पर्धा रही है. लेकिन बाहर हमने अच्छा वक्त बिताया है. उन्होंने कहा कि आप फैंस से इस तरह के बर्ताव के हकदार नहीं हैं. अपने करियर के दौरान मुझे प्रेरित करते रहने के लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi