S M L

यूएस ओपन 2017 : सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की विजयी शुरूआत

सानिया ने अपनी चीनी जोड़ीदार पेग शुआई के साथ मिलकर 6-4,6-1 से जीता मुकाबला, बोपन्ना ने अपने उरुग्वे के जोड़ीदार के साथ 1-6,6-3,6-4 से जीता पहला मैच

FP Staff Updated On: Sep 01, 2017 08:54 PM IST

0
यूएस ओपन 2017 : सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की विजयी शुरूआत

भारत के स्टार युगल खिलाडिय़ों सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ पहले दौर में जीत हासिल कर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत की है.

महिला युगल के पहले दौर में सानिया ने अपनी जोड़ीदार चीन की पेंग शुआई के साथ बढिय़ा शुरुआत करते हुए लगातार सेटों में जीत दर्ज की. भारतीय-चीनी जोड़ी ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच और डोना वेकिच की जोड़ी को लगभग एकतरफा अंदाल में 6-4, 6-1 से मात्र 55 मिनट में शिकस्त दी.

पुरुष युगल में भारत के शीर्ष खिलाड़ी बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास के साथ कुछ संघर्ष करते हुए पहले दौर का मैच जीत लिया. बोपन्ना-क्यूवास की 10वीं सीड जोड़ी ने अमेरिका के ब्रैडली क्लान और स्कॉट लिपिस्की की गैर वरीय जोड़ी को एक घंटे 22 मिनट तक तीन सेटों में 1-6, 6-3, 6-4 से हराया.

10वीं सीड जोड़ी ने मैच में चार एस लगाए, लेकिन छह डबल फाल्ट भी किए तथा तीन मौकों में से दो बार अमेरिकी जोड़ी की सर्विस ब्रेक की. भारतीय-उरूग्वे जोड़ी ने कुल 78 फीसदी अंक जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जहां उनके सामने अब इटली के साइमन बोलेली और फाबियो फोगिनिनी की कड़ी चुनौती रहेगी.

पुरूष युगल में अन्य भारतीय खिलाड़ी अनुभवी लिएंडर पेस इस बार हमवतन पूरव राजा के साथ जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं जो पहले दौर के मुकाबले में सर्बिया के जांको टिप्सारेविच और विक्टर ट्रोएकी के खिलाफ उतरेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi