S M L

यूएस ओपन: नडाल, फेडरर और प्लिसकोवा दूसरे दौर में, कर्बर उलटफेर का शिकार

जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को महिला एकल वर्ग के पहले राउंड में ही उजापान की नोजोमी ओसाका ने 6-3, 6-1 से मात दी

FP Staff Updated On: Aug 31, 2017 11:01 AM IST

0
यूएस ओपन: नडाल, फेडरर और प्लिसकोवा दूसरे दौर में, कर्बर उलटफेर का शिकार

शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने सकारात्मक शुरुआत करते हुए साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. उनके अलावा रोजर फेडरर, कैरोलिना प्लिसकोवा और येलेना ओस्टापेंको भी अपने अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गए.

पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में नडाल ने सर्बिया के दुसान लाजोविक को मात दी. बारिश के कारण आर्तुर एशे स्टेडियम में खेले गए इस मैच में स्पेन के स्टार खिलाड़ी नडाल ने लाजोविक को 7-6 (8-6), 6-2, 6-2 से मात दी.

दूसरे दौर में नडाल का सामना जापान के तारो डेनियल या अमेरिका के टोमी पॉल में से किसी एक खिलाड़ी से होगा.

शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा और इस साल फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम करने वाली लातविया की येलेना ओस्टापेंको ने अमेरिकी ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. प्लिसकोवा ने पहले दौर में पोलैंड की माग्दा लिनेत को मात दी जबकि ओस्टापेंको ने स्पेन की लारा अरूबारेना को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. प्लिसकोवा ने एक घंटे 18 मिनट तक चले मुकाबले में लिनेत को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से हराया.

ओस्टपेंको ने लारा को एक घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 1-6, 6-1 से शिकस्त दी.

मौजूदा विजेता जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन  के महिला एकल वर्ग के पहले राउंड में ही उलटफेर का शिकार होना पड़ा. उन्हें जापान की नोजोमी ओसाका ने 6-3, 6-1 से मात दी.

विश्व की 45वीं वरीयता प्राप्त ओसाका ने महज 64 मिनट तक चले मुकाबले में कर्बर को आसानी से मात दी.

ओसाका ने मैच में 22 विनर्स लगाए. कर्बर 2005 के बाद से पहली ऐसी मौजूदा चैंपियन है जो यूएस ओपन से पहले दौर में ही बाहर हो गईं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi