S M L

यूएस ओपन 2017: उलटफेर का शिकार हुए सोंगा, शापोवालोव ने दी मात

डोमिनिक थीम, विंबलडन चैंपियन गार्बिने मुगुरुजा आसान जीत के साथ अगले दौर में पहुंचे

FP Staff Updated On: Sep 01, 2017 11:14 AM IST

0
यूएस ओपन 2017: उलटफेर का शिकार हुए सोंगा, शापोवालोव ने दी मात

कनाडा के उभरते टेनिस खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव ने साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के पुरुष सिंग्ल्स वर्ग के दूसरे दौर में बड़ा उलटफेर किया है. शापोवालोव ने विश्व की आठवीं वरीयता प्राप्त प्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को मात देकर टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया.

शापोवालोव ने सोंगा को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 7-6(7-3) से मात देते हुए बड़ा उलटफेर किया.

बुधवार देर रात आर्थर एश स्टेडियम में खेले गए मैच में 18 साल के शापोवालोव ने सोंगा के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाया और जीत हासिल की. यह मैच दो घंटे 12 मिनट तक चला.

शापोवालोव ने मैच के बाद कहा, 'मैं नहीं समझता की यह जीत आम जीत है. मैं आज शानदार खेला. खेल का स्तर काफी ऊंचा था.' अगले दौर में उनका सामना ग्रेट ब्रिटेन के काइल एडमंड से होगा.

डेनमार्क की वोज्नियाकी को महिला सिंग्ल्स वर्ग के दूसरे दौर में हार मिली है. उन्हें रूस की इकेटरीना माकारोवा ने 6-2, 6-7, 6-1 से मात दी.

महिला सिंग्ल्स के अन्य मैचों में रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने चेक गणराज्य की मार्केटा वोनड्रोसोवा को 4-6, 6-4, 7-6 (2) से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया. इसके अलावा, विंबलडन चैंपियन गार्बिने मुगुरुजा ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. उन्होंने यिंग यिंग डुआन को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी.

वहीं ज्वेरेव को पुरुष सिंग्ल्स वर्ग के दूसरे दौर में 61वीं विश्व वरीयता प्राप्त बोर्ना कोरिक ने मात दी. क्रोएशिया के खिलाड़ी कोरिक ने जर्मनी के ज्वेरेव को 3-6, 7-5, 7-6 (7-1), 7-6 (7-4) से मात देकर तीसरे दौर में कदम रखा.

इसके अलावा, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने एलेक्स दे मिनॉर को पहले दौर में सीधे सेटों में 6-4, 6-1, 6-1 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi