S M L

उलानबटार कप बॉक्सिंग : फाइनल में पहुंचे देवेंद्रो सिंह

60 किलो वर्ग में अंकुश दहिया भी पहुंचे फाइनल में

Bhasha | Published On: Jun 24, 2017 08:52 PM IST | Updated On: Jun 24, 2017 08:52 PM IST

0
उलानबटार कप बॉक्सिंग : फाइनल में पहुंचे देवेंद्रो सिंह

भारत के लिए उलानबटोर कप में शनिवार का दिन मिला जुला रहा.राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदकधारी एल देवेंद्रो सिंह 52 किग्रा वर्ग में  और युवा अंकुश दहिया 60 किग्रा वर्ग में  फाइनल पहुंच गए हैं.देवेंद्रो ने मंगोलिया के गैंडुलम मुंगुन-अर्डेने को सर्वसम्मत फैसले में जबकि पूर्व एशियाई युवा रजत पदकधारी अंकुश ने रूस के राद्ना सिबिकोव को शिकस्त दी.

हालांकि तीन अन्य मुक्केबाज ,49 किग्रा में  श्याम कुमार, 56 किग्रा वर्ग में हसमुद्दीन और महिला वर्ग में  प्रियंका चौधरी  को  सेमीफाइनल में हारकर कांस्य से संतोष करना पड़ा.रविवार को  देवेंद्रो की भिड़ंत इंडोनेशिया के एलडोम्स सुगुरो से होगी. वहीं 19 वर्षीय अंकुश कोरिया के मान चोई चोल से भिड़ेंगे.

इस साल किंग्स कप के स्वर्ण पदकधारी श्याम कुमार फिलीपींस के रोजन लाडोन से हार गये. हसमुद्दीन को सेमीफाइनल में मंगोलिया के बैट-ओचिर तुमुर्खुयाग से पराजय का मुंह देखना पड़ा.

महिलाओं के ड्रा में प्रियंका को कोरिया की हये सोंग चोई से शिकस्त मिली. इससे पहले शुक्रवार भारत की स्टार मुक्केबाज एम सी मैरीकाम की वापसी निराशाजनक तरीके से समाप्त हुई और वह उलानबटोर कप के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गई. जबकि अंकुश दहिया 60 किग्रा अंतिम 4 में पहुंच गए हैं. एक साल के बाद वापसी कर रही मैरीकॉम क्वार्टरफाइनल में कोरिया की चोल मि बांग से हार गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi