S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: कप्तानी के साथ साथ रेडिंग में भी अव्वल है यह खिलाड़ी

टॉप 5 रेडरों में इस वक्त चार खिलाड़ी अपनी टीमों के कप्तान है

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: Aug 30, 2017 03:07 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: कप्तानी के साथ साथ रेडिंग में भी अव्वल है यह खिलाड़ी

प्रो कबड्डी लीग का पाचवां सीजन कुछ बदलाव के साथ इस बार दर्शकों के सामने आया. तीन महीने तक चलने वाली इस लीग को शुरुआत से ही लोगों ने पसंद किया है. इस सीजन ने व्यूरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 40 मिनट के अस खेल में हर खिलाड़ी दर्शक के दिमाग पर अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करते हैं. रेडर की फुर्ति और अंक हासिल करने के अनूठे तरीके दर्शकों को बहुत आकर्षित करते हैं. आज हम आपको बता रहे हैं अब तक खेले गए मैचों में कौन है टॉप 5 रेडर

1) परदीप नरवाल - पटना पाइरेट्स के कप्तान और युवा खिलाड़ी परदीप नरवाल अब तक सबसे सफल रेडर रहे हैं. 144 रेडों में उन्होंने 83 रेड अंक हासिल किए. डुबकी किंग के नाम से मशहूर परदीप अब तक सीजन में 2 सुपर रेड लगा चुके हैं. उन्होंने चार मैचों में सुपर 10 लगाया है. लखनउ लेग में पुणेरी पलटन के खिलाफ उन्होंने 19 अंक हासिल किए थे. जो उनका इस सत्र का सबसे शानदार प्रदर्शन रहा है. विपक्षी डिफेंडरों को वह अक्सर अपनी डुबकी से चकमा दे जाते हैं. यही कारण है कि वह विपाक्षियों के लिए बड़ा खतरा बने हुए है.

2)राहुल चौधरी- प्रो कबड्डी में सबसे ज्यादा रेड अंक का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले खिलाड़ी हैं तेलुगु टाइटंस के कप्तान राहुल चौधरी. राहुल ने इसी सत्र में अपने 500 रेड अंक पूरे किए. 3 सुपर रेड कर चुके राहुल ने 9 अंक हासिल उसी से मिले. इसके अलावा वह चार मैचों में सुपर 10 लगा चुके हैं. उनके इसी प्रदर्शन के बदौलत तेलुगु टाइटंस उनपर जरूरत से ज्यादा निर्भर है. हालांकि टीम को ज्यादा जीत नहीं मिली है लेकिन जो भी मैच उसने जीते हैं उसमें राहुल की बहुत अहम भुमिका रही है. उनके भी इस वक्त 83 रेड अंक है.

3)रोहित कुमार- बेंगलुरु बुल्स के कप्तान रोहित कुमार टीम की सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरे हैं. रोहित ने कप्तान के साथ साथ एक रेडर की भूमिका भी बखूबी निभाई है. रोहित सुपर 10 के मामले में सबसे आगे है. 10 मैचों में से वह 5 में सुपर 10 लगा चुके है. 177 रेड कर चुके रोहित ने 69 सफल रेड की है. यही नहीं इस सीजन में अबतक 3 सुपर रेड राहुल के नाम है. टीम उनसे आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन चाहेगी.

4)नितिन तोमर- यूपी योद्धा के कप्तान नितिन तोमर इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं. अस सीजन में कप्तानी के दबाव के बावजूद वह शानदार खेल दिखा रहे हैं. नितिन तोमर ने अब तक बस 2 ही सुपर रेड लगा पाए हैं. 11 मैचों में 152 रेडों में उनके 69 रेड अंक है वह इस टॉप रेडर में चौथे स्थान पर आते हैं.

5)रिशंक देवाडिगा- कप्तानों के बीच रिशंक एकलौते रेडर हैं जो कप्तान नहीं है. टीम के लिए वह अब तक शानदार खेल दिखाते आए हैं. दबाव की स्थिती में वह कप्तान का नितिन तोमर का बखूबी साथ देते हैं. रिशंक भले ही बस दो सुपर 10 लगाए हों लेकिन वह 11 मैचों में 4 सुपर रेड लगा चुके हैं.

 

       क्रमांक          ख़िलाड़ी        टीम         मैच       रेड पॉइंट्स
           1.  परदीप नरवाल  पटना पाइरेट्स          7         83
           2.  राहुल चौधरी तेलुगु टाइटंस          11         83
           3.  रोहित कुमार  बेंगलुरु बुल्स          10         82
           4.  नितिन तोमर  यूपी योद्धा          11         65
           5.  रिशंक देवाडिगा  यूपी योद्धा          10         64
 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi