S M L

थाइलैंड ओपन बैडमिंटन : प्रणीत फाइनल में, सायना बाहर

फाइनल में प्रणीत का मुकाबला जोनाथन क्रिस्टी से होगा

IANS | Published On: Jun 03, 2017 07:12 PM IST | Updated On: Jun 03, 2017 07:12 PM IST

थाइलैंड ओपन बैडमिंटन : प्रणीत फाइनल में, सायना बाहर

थाइलैंड ओपन ग्रांप्री. टूर्नामेंट में शनिवार का दिन भारत के लिए मिला-जुला रहा. एक ओर विजयी क्रम जारी रखते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने फाइनल में प्रवेश कर लिया. दूसरी ओर पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल को हारकर बाहर होना पड़ा. प्रणीत अपने पहले थाइलैंड ओपन खिताब से अब केवल एक कदम दूर हैं. हालांकि, उनकी जीत की राह में इंडोनेशिया के खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी खड़े हैं.

पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल मैच में तीसरे वरीय प्रणीत ने थाइलैंड के पनाविट थोंगनुआम को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है. प्रणीत ने 36 मिनट के भीतर थोंगनुआम को सीधे गेमों में 21-11, 21-15 से मात दी. रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में 24वीं विश्व वरीयता प्राप्त प्रणीत का सामना क्रिस्टी होगा.

विश्व के 27वीं वरीयता प्राप्त क्रिस्टी ने एक अन्य सेमीफाइनल मैच में मलेशिया के जू वेन सूंग को सीधे गेमों में 21-9, 21-18 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.

महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुं गफान ने सायना को मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है. चौथी वरीय ओंगबामरुं गफान ने टूर्नामेंट की दूसरी वरीय सायना को 53 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-18 से हराया.

विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त सायना ने 2012 में थाइलैंड ओपन का खिताब जीता था. हालांकि, वह दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने से चूक गईं. सायना एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट को जीता है.

अपने पहले थाइलैंड ओपन टूर्नामेंट को जीतने से एक कदम दूर ओंगबामरुं गफान का सामना खिताबी मुकाबले में रविवार को हमवतन और आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी रातचानोक इंतानोन से होगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi