विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

स्वीडन के सेंटियागो नीवा होंगे भारत के मुक्केबाजी कोच

सेंटियागो नीवा विश्व चैम्पियनशिप तक के लिए भारतीय टीम के कोच रहेंगे

Bhasha Updated On: Mar 19, 2017 07:51 PM IST

0
स्वीडन के सेंटियागो नीवा होंगे भारत के मुक्केबाजी कोच

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के कोच आयोग के उपाध्यक्ष सेंटियागो नीवा भारत के पुरुष मुक्केबाजों के नए विदेशी कोच होंगे. वर्ष 2014 में क्यूबा के बीआई फर्नांडिज के जाने के बाद से यह पद खाली था.

बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया, ‘एआईबीए ने हमें नीवा के नाम की सिफारिश की थी. उनके पास अच्छा अनुभव है. मुझे अच्छे नतीजों का यकीन है.’ नीवा एआईबीए के ‘थ्री स्टार’ कोच हैं. पिछले साल तक स्वीडन की पुरुष टीम से जुड़े थे. उन्होंने रियो ओलंपिक के बाद यह पद छोड़ दिया था.

प्रतिस्पर्धी दिनों में अर्जेन्टीना का भी प्रतिनिधित्व करने वाले और स्वीडन के रहने वाले नीवा को इस साल विश्व चैम्पियनशिप तक लिए भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया है. जिसके बाद महासंघ उनका अनुबंध बढ़ाने पर फैसला करेगा.

विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन 25 अगस्त से तीन सितंबर पर हैमबर्ग में किया जाएगा. वह कल भारत आ रहे हैं और तुरंत पटियाला में प्रभार संभालेंगे जहां दो में से एक राष्ट्रीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

बीएफआई सचिव जय कोवली ने कहा, ‘नीवा मूल रूप से अर्जेंटीना के हैं. वह तुरंत प्रभार संभालेंगे. हमारा दूसरा शिविर औरंगाबाद में चल रहा है. लेकिन हम एक संयुक्त शिविर के लिए मुक्केबाजों की संख्या 80 से 60 कर रहे हैं. इसलिए सिर्फ एक शिविर होगा और इसके स्थल पर हम जल्द फैसला करेंगे.’ महिला मुक्केबाजों के लिए भी विदेशी कोच की तलाश की जा रही है लेकिन अब तक कोई नाम तय नहीं किया गया है.

इस बीच बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह को एशियाई मुक्केबाज परिसंघ का सदस्य भी चुना गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi