S M L

सुल्तान अजलन शाह हॉकी: दो बार बढ़त लेने के बाद भी नहीं जीत सका भारत

ब्रिटेन के खिलाफ खेला गया पहला मैच 2-2 से बराबर, आकाशदीप और मनदीप ने किए भारत की ओर से गोल

FP Staff, IANS | Published On: Apr 29, 2017 06:12 PM IST | Updated On: Apr 29, 2017 06:22 PM IST

सुल्तान अजलन शाह हॉकी: दो बार बढ़त लेने के बाद भी नहीं जीत सका भारत

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि सुल्तान अजनल शाह हॉकी की शुरुआत  इस कदर तूफानी होगी. आमतौर पर खेलों में तूफान को किसी बेहतरी प्रदर्शन से जोड़ा जाता है. लेकिन इपोह मे इसे वाकई तूफान से ही जोड़कर देख सकते हैं. टीमें मैच से पहले अभ्यास कर रही थीं, तभी बिजली कड़कने लगी, जिसने मैच समय से शुरू नहीं होने दिया. जब मैच शुरू हुआ, तो भारतीय और ब्रिटेन दोनों टीमें कड़कीं. भारतीय टीम निराशा के साथ मैदान के बाहर आई होगी कि वो पूरे अंक नहीं ले पाई.

अपने पहले राउंड रॉबिन मैच में ब्रिटेन के साथ भारत ने 2-2 से ड्रॉ खेला. भारत के लिए मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह ने गोल किए जबकि ब्रिटेन की ओर से टॉम कार्सन और एलान फोर्सिथ ने गोल किए.

इस मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दी और इसी कारण इसके समापन तक दोनों टीमों का स्कोर गोलरहित रहा. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत ने गोल दागकर खाता खोला. यह गोल 19वें मिनट में फारवर्ड आकाशदीप सिंह ने किया. हालांकि,  25वें मिनट में ब्रिटेन के टॉम कार्सन ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

एक बार फिर तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच अच्छा संघर्ष हुआ, लेकिन कोई भी टीम गोल दागकर बढ़त हासिल नहीं कर पाई. चौथे क्वार्टर की शुरुआत के दूसरे ही मिनट में फॉरवर्ड मनदीप सिंह ने एसवी सुनील की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को जीत की कगार पर खड़ा किया, लेकिन 53वें मिनट में एलान फोर्सिथ ने ब्रिटेन के लिए गोल दागकर एक बार फिर स्कोर 2-2 से बराबर कर भारतीय टीम की मेहनत पर पानी फेर दिया.

mandeep

इसके बाद दोनों टीमों के बीच काफी जद्दोजहद के बाद भी कोई और गोल नहीं हुआ और यह मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हो गया. हालांकि ब्रिटेन को आखिरी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला था. उस वक्त ये डर था कि कहीं भारत को शिकस्त के साथ बाहर न आना पड़े. लेकिन यहां बचने के बाद स्कोर बराबर रहा.

दोनों टीमों को मैच में एक-एक पेनल्टी कॉर्नर मिला. लेकिन कोई भी टीम फायदा नहीं उठा पाई. भारतीय टीम का अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा. वहीं, ब्रिटेन का सामना जापान से होगा.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi