S M L

सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी: न्यूजीलैंड पर भारत की शानदार जीत

पहले मैच में ब्रिटेन के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद न्यूजीलैंड को हराया, मनदीप और हरमनप्रीत ने किए गोल

FP Staff | Published On: Apr 30, 2017 06:20 PM IST | Updated On: Apr 30, 2017 06:20 PM IST

सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी: न्यूजीलैंड पर भारत की शानदार जीत

पहले मैच में ड्रॉ की नाखुशी अब जरूर कोच रोलंट ओल्टमंस के लिए खुशी में बदल गई होगी. सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड पर 3-0 से जीत दर्ज की. डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह और मनदीप ने शानदार प्रदर्शन किया. शनिवार को टीम ने अपने पहले मैच में ब्रिटेन के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था.

दोनों टीमों के बीच मैच की शुरुआत रोमांचक रही. टीम के कप्तान और गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और पहले क्वार्टर में प्रतिद्वंद्वी टीम के तीन गोल विफल किए. भारतीय डिफेंडर रुपिंदर पाल सिंह और सुरेंदर कुमार ने डिफेंस मे अच्छा प्रदर्शन किया.

इसके बाद दूसरे हाफ में आगे बढ़ते हुए 24वें मिनट में मनदीप ने गोल दागकर भारतीय टीम का खाता खोला. इसके तीन मिनट बाद ही 27वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर भारत को 2-0 से बढ़त दिलाई. इसके साथ ही दूसरे क्वार्टर का समापन हुआ.

तीसरे क्वार्टर में जहां न्यूजीलैंड ने गोल दागने की भरसक कोशिश की, वहीं भारत ने भी अपनी ओर से पूरा दम लगाया. हालांकि, इस क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ.

चौथे क्वार्टर की शुरुआत के बाद दूसरे मिनट में ही हरमनप्रीत (47वें मिनट) ने गोल कर भारत को न्यूजीलैंड पर 3-0 विजयी बढ़त दिला दी. ये मुकाबला भारतीय टीम के अनुभवी हॉकी खिलाड़ी एस.वी सुनील के करियर का यह 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच था. भारत का अगला मैच 2 मई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 3: India 103/2Dinesh Karthik on strike