S M L

सुशील के बचाव में कूदे विजय गोयल, नरसिंह यादव के आरोपों को किया खारिज

नरसिंह ने सुशील पर लगाए थे हितों के टकराव के आरोप

FP Staff | Published On: Jun 29, 2017 06:00 PM IST | Updated On: Jun 29, 2017 06:04 PM IST

0
सुशील के बचाव में कूदे विजय गोयल, नरसिंह यादव के आरोपों को किया खारिज

दो बार के ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार को नेशनल पर्यवेक्षक बनाए जाने पर पहलवान नरसिंह यादव की शिकायत पर खेल मंत्री विजय गोयल ने सुशील का बचाव किया है. खेल मंत्री का कहना है कि देश में खेलों का बढ़ावा देने और एथलीटों समस्याओं को सामने लाने के लाए 12 नामी गिरामी एथलीटों को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

गोयल ने स्पष्ट किया है कि इन 12 पर्यवेक्षकों में से किसी को भी एथलीटों के चयन का अधिकार नहीं है लिहाजा इन लोगों पर हितों के टकराव के आरोपों में कोई दम नहीं है.

आपको बता दें कि डोपिंग के आरोप में निलंबित चल रहे पहलवान नरसिंह यादव ने खेलमंत्री को चिट्ठी लिखकर बतौर पर्यवेक्षक सुशील कुमार के चयन पर सवाल उठाए थे. नरसिंह ने सवाल उठाया था कि सुशील को कैसे पर्यवेक्षक नियुक्त किया जा सकता है, जबकि रियो ओलिंपिक से पहले उनके खिलाफ गड़बड़ी करने के आरोप लगे थे.

रियो ओलंपिक से पहले नरसिंह को डोपिंग के आरोपों के कारण 4 साल के लिए निलंबित कर दिया गया था और नरसिंह ने इसे लिए सुशील पर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया था.

नरसिंह और सुशील के बीच झगड़े की शुरूआत पुरुषों के 74 किग्रा भार वर्ग में ओलिंपिक सीट को लेकर हुई थी. सुशील ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स में हिस्सा नहीं लिया था. जबकि नरसिंह ने भारत के लिए ओलंपिक कोटा  हासिल किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi