S M L

बैडमिंटन विश्व रैंकिंग : श्रीकांत ने लगाई लंबी छलांग, 11वें स्थान पर पहुंचे

पीवी सिंधु और सायना नेहवाल को नुकसान, पीवी सिंधु चौथे और सायना 16वें स्थान पर

IANS | Published On: Jun 23, 2017 11:08 AM IST | Updated On: Jun 23, 2017 11:08 AM IST

0
बैडमिंटन विश्व  रैंकिंग : श्रीकांत ने लगाई लंबी छलांग, 11वें स्थान पर पहुंचे

भारत के स्टार पुरुष एकल खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत बैडमिंटन की विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं. विश्व बैडमिंटन महासंघ ने गुरुवार को इसकी घोषणा की.

विश्व के पूर्व तीसरे क्रम के खिलाड़ी श्रीकांत ने हाल ही में इंडोनेशिया ओपन खिताब जीता और फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं.

उनके अलावा एचएस प्रणॉय चार स्थानों की सुधार के साथ 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं लेकिन अजय जयराम और बी साई प्रणीत को दो-दो स्थानों का नुकसान हुआ है. अजय जयराम 15वें और प्रणीत 16वें स्थान पर हैं.

महिला वर्ग में सायना नेहवाल और पीवी सिंधु को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है. सिंधु चौथे और सायना 16वें स्थान पर हैं.

पुरुष एकल वर्ग में दक्षिण कोरिया के सान वान हो शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं. श्रीकांत ने उन्हें पहले इंडोनेशिया ओपन में मात दी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी श्रीकांत ने सान वेन हो को हराया. इसके बाद एक स्थान की बढ़त के साथ मलेशिया के दिग्गज खिलाड़ी ली चोंग वेई दूसरे स्थान पर पहुंच गए.

महिला एकल वर्ग में चीनी ताइपे की ताई जू यिंग शीर्ष स्थान पर बरकरार है. दक्षिण कोरिया की संग जी रियो ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता केैरोलिना मेरिन और भारत की सिंधु को पिछाड़ कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. सिंधु को दो स्थानों का नुकसान हुआ है और वह चौथे स्थान पर खिसक गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi