विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप: शिव थापा और मनोज ने मेडल किया पक्का

शिव थापा ने आंध्र प्रदेश के दुर्गाराव को मात दी, मनोज कुमार ने हरियाणा के पवन को हराया

FP Staff Updated On: Oct 28, 2017 09:16 PM IST

0
नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप: शिव थापा और मनोज ने मेडल किया पक्का

गत चैम्पियन शिव थापा और मनोज कुमार ने बॉक्सिंग की नेशनल चैंपियनशिप सेमीफाइनल में पहुंचकर लगातार दूसरा पदक पक्का किया. तीन बार के एशियाई चैम्पियनशिप पदकधारी शिव असम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, उन्होंने क्वार्टरफाइनल में आंध्र प्रदेश के वी दुर्गा राव को मात दी. अब वह लाइटवेट (60 किग्रा) वर्ग के अंतिम चार में पंजाब के पलविंदर सिंह से भिड़ेंगे.कॉमनवेल्थ गेम्स के स्वर्ण पदकधारी मनोज ने 69 किग्रा वर्ग में हरियाणा के पवन को शिकस्त दी.

शिव अपना राष्ट्रीय खिताब बरकरार रखने के करीब हैं, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि यह इतनी आसान क्वार्टरफाइनल बाउट नहीं थी क्योंकि दुर्गा राव ने अच्छी चुनौती दी. उन्होंने बाउट के बाद कहा, ‘मैंने बीते समय में भी दुर्गा को हराया था लेकिन मैं जानता हूं कि वह कितना अच्छा मुक्केबाज है. इसलिये मैं पूरी तरह से तैयार था और रणनीति के साथ उतरा था.’ उन्होंने कहा, ‘वह कड़े पंच लगाता है और इतना ज्यादा मूव नहीं करता जिससे काफी मुश्किल होती है. इसलिये जब वह मेरे करीब आ रहा था तो मुझे मूव करके हमले करने पड़े. यह रणनीति थी जो मेरे लिये आज कारगर रही. लेकिन यह आसान जीत नहीं रही. ’ तीन बार के किंग्स कप स्वर्ण पदकधारी के श्याम कुमार (49 किग्रा) ने भी स्थानीय प्रबल दावेदार के क्रांति पर जीत से पदक दौर में प्रवेश किया. श्याम कुमार ने चैंपियनशिप के पिछले चरण में रजत पदक जीता था.

पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन मदन लाल (56 किग्रा) ने मणिपुर के एम रोमाजीत को हराकर सेमीफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया. इस चैंपियनशिप में 37 टीमों के 300 से ज्यादा मुक्केबाज भाग ले रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi