S M L

शूटिंग विश्व कप: स्कीट में छठा स्थान हासिल कर सके शीराज़

फाइनल में भी नहीं पहुंच सके ओलिंपियन मैराज अहमद खां

FP Staff, IANS Updated On: Mar 02, 2017 07:41 PM IST

0
शूटिंग विश्व कप: स्कीट में छठा स्थान हासिल कर सके शीराज़

भारत के निशानेबाज शीराज़ शेख आईएसएसएफ विश्व कप की स्कीट स्पर्धा में छठे स्थान पर रहे. गुरुवार को दिल्ली के कर्णी सिंह रेंज में शीराज़ ने हालांकि क्वालिफाइंग में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 121 के स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया था.

यहां तक कि फाइनल में प्रवेश हासिल करने के लिए हुए शूटऑफ में शीराज़ ने पूर्व विश्व चैंपियन और आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क के निशानेबाज जेस्पर हैनसन से बेहतर प्रदर्शन किया. लेकिन फाइनल मुकाबले में वह ध्यान केंद्रित नहीं रख पाए और छठे स्थान पर रहे. फाइनल में वो बाहर होने वाले पहले शूटर थे. 20 शॉट में 16 ही सही निशाने लगा पाए.

सात वर्ष के करियर में शीराज़ पहली पार आईएसएसएफ विश्व कप की किसी स्पर्धा के फाइनल में पहुंचे थे. हाल ही में शीराज अबु धाबी में हुई एशियन शॉटगन चैंपियनशिप में भी फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रहे थे, जहां वहां पांचवें स्थान पर रहे थे. भारत के एक और शूटर मैराज अहमद खां 119 अंक के साथ 13वें स्थान पर रहे. अंगद वीर सिंह ने 116 का स्कोर किया.

स्कीट स्पर्धा का स्वर्ण पदक इटली के रिकार्डो फिलिपेली ने जीता. रिकार्डो ने मौजूदा ओलिंपिक विजेता हमवतन निशानेबाज गाब्रिएल रोसेट्टी को पछाड़कर यह खिताब अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया के पॉल एडम्स कांस्य पदक हासिल करने में सफल रहे. फिलिपेली ने 57 अंक हासिल किए. रोसेट्टी ने 55 और पॉल एडम्स ने 45 अंक पाए.

आईएसएसएफ विश्व कप में भारत एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदकों के साथ पांचवें स्थान पर रहा. चीन ने शीर्ष स्थान हासिल किया. इटली दूसरे, ऑस्ट्रेलिया तीसरे और जापान चौथे स्थान पर रहा. पूर्व एशियन चैंपियन जीतू राय ने भारत को एकमात्र स्वर्ण पदक दिलाया और आईएसएसएफ विश्व कप में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi