S M L

टेबल टेनिस विश्व चैंपियनशिप : शरत कमल प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर

अंतिम-32 दौर में खेले गए मैच में चीन के खिलाड़ी लिन गाओयुआन ने 5-1 से दी मात

IANS | Published On: Jun 03, 2017 04:03 PM IST | Updated On: Jun 03, 2017 04:03 PM IST

टेबल टेनिस विश्व चैंपियनशिप : शरत कमल प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर

विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ी अचंत शरत कमल प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए. शरत को अंतिम-32 दौर में खेले गए मैच में चीन के खिलाड़ी लिन गाओयुआन ने 5-1 (11-13, 11-9, 11-7, 8-11, 11-8, 11-4) से मात दी. शरत कमल ने अपने  प्रतिद्वंद्वी को चुनौती देने की भरपूर कोशिश की लेकिन आखिरकार वे मुकाबले में हार गए.

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल ने इस बात को स्वीकार किया है कि यह उनके लिए निराशाजनक था.

मैच के बाद एक बयान में शरत ने कहा, एक समय पर मुझे लगा था कि मेरे पास जीतने के अवसर हैं, लेकिन कुछ गलतियां मुझ पर भारी पड़ीं. इसके बाद लिन ने मुझे मेरे हिस्से का खेल नहीं खेलने दिया. उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया.’

दो साल पहले सुझोउ में हुए विश्व चैंपिनशिप में शरत अच्छी फॉर्म में चल रहे थे, लेकिन वह हिप इंजरी के कारण इसी दौर में बाहर हो गए. पुरुष सिंगल्स में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय शरत कमल ने उक्रेन के कोउ लेइ को 11-3, 11-9, 14-12, 11-3 से हराकर अंतिम 32 में जगह बनाई थी.

भारत के एक और खिलाड़ी सौम्यजीत घोष को हार का सामना करना पड़ा. स्वीडन के एंटोन कालबर्ग ने भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत को पहले दौर में 4-2 से मात दी.

इससे पहले भारतीय खिलाड़ी मनिका बत्रा और मौमा दास के विजयी रथ को चीनी खिलाड़ियों ने रोक दिया था. डसेलडर्फ में चल रहे टूर्नामेंट में शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मैच में चीन की डिंग निंग और लियु शिवेन की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को मात दी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi