S M L

टेबल टेनिस विश्व चैंपियनशिप: मनिका और मौमा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में, शरत कमल भी जीते

स्वीडन के एंटोन कालबर्ग ने सौम्यजीत को पहले दौर में 4-2 से दी मात

IANS Updated On: Jun 01, 2017 11:46 PM IST

0
टेबल टेनिस विश्व चैंपियनशिप: मनिका और मौमा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में, शरत कमल भी जीते

मनिका बत्रा और मौमा दास विश्व टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई. पुरुष सिंगल्स में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय शरत कमल ने उक्रेन के कोउ लेइ को 11-3, 11-9, 14-12, 11-3 से हराकर अंतिम 32 में जगह बनाई.

मौमा और मनिका का किस्मत ने भी साथ दिया जिन्हें नेदरलैंड्स की लि जिये और पोलैंड की लि कुइयान पर वॉकओवर मिला. कुइयान बीमार होने के कारण कल रात अस्पताल में भर्ती थीं. अब मोउमा और मनिका का सामना चीन की डिंग निंग और लियू शिवेन से होगा. दूसरी ओर विश्व रैंकिंग में 43वें स्थान पर काबिज शरत ने 24वीं रैंकिंग वाले उक्रेनी प्रतिद्वंद्वी को आसानी से हराया. अब उनका सामना ऑस्ट्रिया के हाबेसोहिन या चीन के लिन गाओयुआन से होगा.

भारत के एक और खिलाड़ी सौम्यजीत घोष को हार का सामना करना पड़ा. स्वीडन के एंटोन कालबर्ग ने भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत को पहले दौर में 4-2 से मात दी.

टेबल टेनिस विश्व चैंपियनशिप के पहले दिन चीन के खिलाड़ियों का दबदबा रहा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विश्व की शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की महिला खिलाड़ी डिंग निंग ने बुधवार को लगातार दो जीत हासिल करते हुए अंतिम-32 दौर में जगह बना ली है.

इसके अलावा, मौजूदा चैंपियन मा लोंग सहित चीन के सभी पुरुष खिलाड़ियों ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

मौजूदा चैंपियन और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता डिंग ने दूसरे दौर में कारिन एडमकोवा को 4-0 से मात दी. उन्होंने बुधवार को ही इससे पहले हुए पहले दौर में बेलारूस की दारिया त्रिगोलोस को मात दी थी.

टूर्नामेंट की दूसरी वरीय लियु शिवेन ने लिथुआनिया की रूटा पास्काउस्किएने को हराया, वहीं पांचवीं वरीय चेन मेंग ने ऑस्ट्रेलिया की लाय जिआन फांग को 4-1 से हराया.

इसके अलावा विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त शू एकमात्र ऐसे चीनी खिलाड़ी रहे, जिन्हें इस टूर्नामेंट में जीत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने बेलारूस के थोमस पोलांस्की को 4-2 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi