S M L

सेरेना ने क्यों और कैसे दबाया गलत बटन...

मां बनने के बाद कोर्ट पर वापसी करेंगी सेरेना, कहा- बच्चा स्टैंड से हौसला बढ़ाएगा

FP Staff Updated On: Apr 26, 2017 06:18 PM IST

0
सेरेना ने क्यों और कैसे दबाया गलत बटन...

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने वादा किया है कि मां बनने के बाद वह फिर से कोर्ट पर वापसी करेंगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि उनका बच्चा उनकी हौसलाफजाई करेगा. सेरेना ने टीईडी कांफ्रेंस में अपने परिवार, प्रतियोगिता और गर्भावस्था को लेकर खुलकर बात की.

सेरेना ने बताया कि उन्होंने हर सप्ताह फोटो लेने की आदत बना डाली थी ताकि वह अपनी गर्भावस्था की प्रगति को दस्तावेज के रूप में तैयार कर सके. ऐसे में एक दिन उन्होंने सोशल मीडिया पर स्विम सूट में गलती से तस्वीर पोस्ट कर दी थी. उस फोटो के पोस्ट किए जाने तक उन्होंने कुछ लोगों को ही बताया था कि वह मां बनने वाली हैं.

सेरेना ने हंसते हुए कहा, ‘आप जानते हैं कि सोशल मीडिया कैसा है. आपने गलत बटन दबाया और यह भी ऐसा ही मामला था. मैंने इसको लेकर बड़ी सतर्कता बरती थी लेकिन वहां चूक हो गई.’ उन्होंने बताया कि उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन से केवल दो दिन पहले पता चला था कि वह गर्भवती हैं. उन्होंने साल का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था.

सेरेना ने कहा कि वह खेलने को लेकर नर्वस थी क्योंकि वह नहीं जानती थी कि यह उनके या उनके बच्चे के लिए खतरनाक होगा या नहीं. सेरेना ने कहा कि ऐसे में वह कुछ हटकर खेली. वह थकान और तनाव से बचीं. सभी चाहते थे कि वह टूर्नामेंट जीतें और कुछ को ही पता था कि वह मां बनने वाली हैं.

सेरेना ने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में अपनी बड़ी बहन वीनस को हराकर रिकॉर्ड 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था. उन्होंने कहा, ‘वीनस के खिलाफ खेलना खुद के खिलाफ खेलने जैसा है. वह मेरी सबसे कड़ी प्रतिद्वंद्वी है. कोर्ट पर हम एक-दूसरे के कड़े प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन जैसे ही हम हाथ मिलाते हैं तो फिर से एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं.’

सेरेना ने कहा कि उन्हें हारना पसंद नहीं है और वह हमेशा जीतना चाहती है. उन्होंने कहा, ‘लेकिन अगर हार मिलती है तो उससे सीख लो और भविष्य में फिर से वही गलती नहीं दोहराओ.’ सेरेना सितंबर में मां बनेंगी. उसी महीने वह 36 साल की हो जाएंगी.

उन्होंने टेनिस में अपने भविष्य को लेकर कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर वापसी करूंगी. मेरा बच्चा स्टैंड में रहेगा. उम्मीद है कि ज्यादा नहीं रोएगा और मेरी हौसलाअफजाई करेगा.’ सेरेना ने पिछले साल दिसंबर में व्यवसायी अलेक्सिस ओहानियन के साथ सगाई की घोषणा की थी. वह इस साल अब किसी टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगी. उन्होंने कहा कि अपनी भावी जिंदगी में वह अपने बच्चे, फिट रहने, टेनिस खेलने और अपने फैशन व्यवसाय पर ध्यान देंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi