S M L

ब्रिस्बेन ओपन: सानिया मिर्जा ने जीता युगल खिताब

फाइनल में एकातेरिना मकारोवा और वेस्निना की रूसी जोड़ी को 6-2, 6-3 से हराया

IANS Updated On: Jan 08, 2017 01:16 PM IST

0
ब्रिस्बेन ओपन: सानिया मिर्जा ने जीता युगल खिताब

भारत की शीर्ष महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ब्रिस्बेन ओपन में महिला युगल वर्ग का खिताब जीत लिया. सानिया ने अमेरिका की अपनी जोड़ी बेथानी माटेक सैंड्स के साथ फाइनल मुकाबले में एकातेरिना मकारोवा और एलीना वेस्निना की रूसी जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से आसान जीत दर्ज कर सीजन का पहला खिताब अपने नाम किया.

सानिया को हालांकि इस खिताबी जीत का रैंकिंग में फायदा नहीं मिला और बीते 91 सप्ताह से शीर्ष पर चल रहीं सानिया दूसरे नंबर पर खिसक गई. शीर्ष स्थान पर उनकी जोड़ीदार माटेक सैंड्स ने कब्जा जमाया है.

डब्ल्यूटीए के ट्विटर हैंडल पर मैच के बाद सानिया का बयान शेयर किया गया है, जिसमें सानिया ने कहा, ‘मुझे ऐसा महसूस हो रहा है, जैसे मैं मिस वर्ल्ड नंबर-1 का ताज किसी और को सौंप रही हूं.’

सानिया पिछले साल भी यह खिताब जीतने में सफल रही थीं, हालांकि पिछले वर्ष उन्होंने यह खिताब अपनी सबसे सफल जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ जीता था.

सानिया ने कहा, ‘वेस्निना और मकारोवा के खिलाफ हमारे मुकाबले हमेशा ही कांटेदार हुआ है. मौजूद चैम्पियन के तौर पर लौटना हमेशा ही अच्छा लगता है. मेरी जोड़ीदार और सबसे अच्छी मित्र का शुक्रिया. हमने साल भर बाद यह मैच साथ खेला. पिछली बार हम सिडनी ओपन में साथ खेले थे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi