S M L

हिंगिस ने रैंकिंग में सानिया को पीछे छोड़ा

रोहन बोपन्ना 22 और लिएंडर पेस 52वें नंबर पर बरकरार

Bhasha | Published On: May 22, 2017 06:02 PM IST | Updated On: May 22, 2017 06:02 PM IST

हिंगिस ने रैंकिंग में सानिया को पीछे छोड़ा

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ताजा विश्व डबल्स रैंकिंग में एक पायदान नीचे आठवें स्थान पर खिसक गई हैं. इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में हारने के कारण डब्ल्यूटीए की रैंकिंग में सानिया का स्थान नीचे गिरा है. सानिया इस टूर्नामेंट से पहले सातवें स्थान पर थी. लेकिन वह और कजाखस्तान की उनकी जोड़ीदार यारोस्लावा श्वेदोवा सेमीफाइनल में ताइवान की यांग जान चान और स्विस खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस से हार गई थीं जो आखिर में विजेता बनीं.

सानिया की पूर्व जोड़ीदार हिंगिस को खिताबी जीत से फायदा मिला और वह दो पायदान ऊपर चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गईं. हिंगिस के आगे बढ़ने से ही सानिया को एक पायदान नीचे खिसकना पड़ा.

दूसरी तरफ एटीपी रैंकिंग में रोहन बोपन्ना 22वें और लिएंडर पेस 52वें स्थान पर बने हुए हैं. लेकिन बोर्डो चैलेंजर में डबल्स खिताब जीतने वाले दिविज शरण और पूरव राजा की रैंकिंग में सुधार हुआ है. दिविज अब तीन पायदान उपर 55वें जबकि पूरव दो पायदान आगे 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

एटीपी एकल रैंकिंग में युकी भांबरी 241वें नंबर पर बने हुए हैं और वह अभी भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी हैं. उनके बाद रामकुमार रामनाथन (265) और प्रज्ञेश गुणेश्वरन (274) का नंबर आता है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi