S M L

अमेरिकी चैंपियन पर भारी पड़े इंडियन रेसलर संग्राम सिंह

पहली केडी जाधव इंटरनेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया

FP Staff Updated On: Sep 16, 2017 04:03 PM IST

0
अमेरिकी चैंपियन पर भारी पड़े इंडियन रेसलर संग्राम सिंह

पहलवान संग्राम सिंह ने पहली केडी जाधव इंटरनेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया. उन्होंने तालकटोरा स्टेडियम में खेले गए मैच में अमेरिका के केविन रेडफोर्ड को मात देते हुए खिताब जीता.

इस चैंपियनशिप में कुल पांच मुकाबले खेले गए थे जिसमें से चार मुकाबले पुरुष और एक मुकाबला महिलाओं का था.

रिंग में खेली जाने वाली इस कुश्ती के पहले राउंड में रेडफोर्ड ने पहले राउंड में संग्राम को बैकफुट पर धकेल दिया. हालांकि संग्राम ने दूसरे राउंड में शानदार वापसी की और इसका अंत तीन अंकों (12-9) की बढ़त लेते हुए सकारात्मक तौर पर किया.

तीसरे राउंड में संग्राम ने अमेरिकी खिलाड़ी पर दबाव बनाए रखा और 16-11 की बढ़त ले ली. इस दौरान केविन ने वापसी की और अगले राउंड में अंकों के अंतर को कम कर दिया, लेकिन भारतीय खिलाड़ी अंतिम राउंड में 24-20 की बढ़त के साथ गए. आखिरी राउंड में संग्राम ने अपने विपक्षी को कोई भी मौका नहीं दिया और 27-23 से जीत हासिल की.

इससे पहले, चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में भारत के शेपाल यादव ने हमवतन सचिन अत्री को 15-0 से मात दी. सचिन दूसरे राउंड में अपना कंधा चोटिल कर बैठे और इसी कारण वह मुकाबला पूरा नहीं कर पाए. चैंपियनशिप के दूसरे मुकाबले में काफी रोमांच देखने को मिला, लेकिन दुर्भाग्यवश इसका अंत भी पहले मुकाबले की तरह हुआ. संजय देसवाल को चौथे राउंड में पसली में चोट लगी जिसके कारण वह मुकाबला पूरा नहीं कर पाए और प्रतीक भक्त को विजेता घोषित कर दिया गया.

चैंपियनशिप के तीसरे मैच में स्टूडेंट ओलिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले लाभांशु ऋषिकेश ने ओम प्रकाश को 18-3 से मात देते हुए मैच अपने नाम किया. चौथा मैच महिलाओं के बीच था जिसमें एकता और आकांक्षा आमने-सामने थीं. आक्रामक आकांक्षा ने मैच की शुरुआत से ही अपना दबदबा दिखाया और अपने बेहतरीन दांव के जरिए अपनी विपक्षी को पटखनी देते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi