S M L

सचिन की जिंदगी का वह वाकया, जिसने बदली उनकी जिंदगी

टीचर्स डे सचिन ने ट्वीट करके याद बचपन के कोच अचरेकर को किया याद

FP Staff Updated On: Sep 05, 2017 02:59 PM IST

0
सचिन की जिंदगी का वह वाकया, जिसने बदली उनकी जिंदगी

शिक्षक दिवस (5 सितंबर) पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर को नमन किया है. सचिन ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर उस वाकया को याद किया, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी. साथ ही बताया कि गुरु की डांट उनके लिए कितना अहम सबक साबित हुई.

उन्होंने लिखा, 'शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं! आपने जो सिखाया, वो हमेशा मेरे काम आया. आपके साथ उस वाकये को साझा कर रहा हूं, जिसने मेरी जिंदगी बदल दी.

उन्होंने आगे कहा- मैं वह अभ्यास मैच खेलने नहीं गया और वानखेडे स्टेडियम जा पहुंचा. जहां अपने स्कूल की सीनियर टीम को चियर करने लगा. मैं ताली बजा रहा था और मैच का आनंद ले रहा था. खेल के बाद मैंने आचरेकर सर को देखा, मैंने उन्हें नमस्ते किया. सर ने मुझसे पूछा, 'आज तुमने कितने रन बनाए? '

मैंने कहा- सर मैं सीनियर टीम को चीयर करने के लिए यहां आया हूं. यह सुनते ही, मेरे सर ने सभी लोगों के बीच मुझे डांटा. उन्होंने कहा, 'दूसरों के लिए ताली बजाने की जरूरत नहीं है. तुम अपने क्रिकेट पर ध्यान दो और ऐसा कुछ हासिल करो कि दूसरे तुम्हारे लिए ताली बजाएं.' मेरे लिए यह बहुत बड़ा सबक था, इसके बाद मैं कभी भी मैच नहीं छोड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi