S M L

मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस: बोपन्ना-कुएवस को खिताब

एक घंटा 14 मिनट चले मुकाबले में बोपन्ना-कुएवस ने फेलिसियानो और मार्क लोपेज को हराया

Bhasha Updated On: Apr 23, 2017 06:15 PM IST

0
मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस: बोपन्ना-कुएवस को खिताब

भारत के रोहन बोपन्ना और उरुग्वे के उनके जोड़ीदार पाब्लो कुएवस ने बेहद संघर्षपूर्ण फाइनल में जीत दर्ज करके मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल का खिताब जीता.

बोपन्ना और कुएवस की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में फेलिसियानो लोपेज और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी को एक घंटे 14 मिनट तक चले मैच में 6-3, 3-6, 10-4 से हराया. बोपन्ना और कुएवस की जोड़ी का यह सत्र का पहला खिताब है जबकि भारतीय खिलाड़ी ने इस साल ओवरआल दूसरा खिताब अपने नाम किया.

इससे पहले बोपन्ना ने जीवन नेदुचेझियन के साथ मिलकर चेन्नई ओपन का खिताब जीता था लेकिन वह दुबई टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में हार गए थे. वहां उन्होंने पोलैंड के मार्सिन माटकोवस्की के साथ जोड़ी बनाई थी.

पहले सेट में बोपन्ना कुएवस ने अपने विपक्षियों की सर्विस तोड़ते हुए 3-1 से बढ़त ली. यहां से उन्होंने बढ़त बनाए रखी और सिर्फ 28 मिनट में पहलासेट जीत लिया. दूसरे सेट में भारत-उरुग्वे की जोड़ी की सर्विस टूटी. वे 1-3 से पिछड़ गए. स्पैनिश जोड़ी ने 35 मिनट में ये सेट जीता.

 

सुपर टाई ब्रेकर में बोपन्ना और कुएवस ने लगातार बढ़त बनाए रखी. उन्होंने 6-0 की बढ़त बनाई. फेलिसियानो और मार्क लोपेज को उन्होंने कोई जगह नहीं दी. 11 मिनट में बोपन्ना और कुएवस ने सुपर टाई ब्रेकर जीत लिया.

सेमीफाइनल में बोपन्ना और कुएवस ने मोनाको के रोमेन अर्नेओडो और फ्रांस के  ह्यूगो निस को सीधे सेट में हराया. फेलिसियानो और लोपेज ने फ्रांस की दूसरी सीड जोड़ी पियरे ह्यूजेस हर्बर्ट और निकोलस माहुत को हराया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi