S M L

एटीपी रैंकिंग : एंडी मरे और एंजलीक कर्बर टॉप पर बरकरार, नडाल दूसरे स्थान पर पहुंचे

फ्रेंच ओपन की विजेता 20 साल की येलेना ओस्तापेंको 35 स्थानों की छलांग लगाकर 12वें स्थान पर

Bhasha Updated On: Jun 12, 2017 11:09 PM IST

0
एटीपी रैंकिंग : एंडी मरे और एंजलीक कर्बर टॉप पर बरकरार, नडाल दूसरे स्थान पर पहुंचे

अपने करियर का 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के एक दिन बाद स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल (7,285 अंक) विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की सोमवार को जारी हुई पुरुष एकल रैंकिंग में ब्रिटेन के एंडी मरे (9,890 अंक) शीर्ष स्थान पर काबिज हैं.

इसके अलावा, स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्टैन वावरिंका (6,175 अंक) तीसरे स्थान पर और सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर पांचवें स्थान पर हैं. शीर्ष 10 खिलाड़ियों की सूची में कनाडा के मिलोस राओनिच छठे, क्रोएशिया के मारिन चिलिच सातवें, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें, जापान के स्टार खिलाड़ी केई निशिकोरी नौवें और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव 10वें स्थान पर हैं.

महिलाओं में फ्रेंच ओपन की विजेता 20 साल की लातविया की खिलाड़ी येलेना ओस्तापेंको ने महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में 35 स्थानों की छलांग लगाते हुए 12 स्थान हासिल किया है, जर्मनी की एंजलीक कर्बर पहले स्थान पर कायम हैं.

इस साल अपना खिताब बचाने में असफल रहने वाली स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा शीर्ष-10 से बाहर हो कर 15वें स्थान पर आ गई हैं.  वहीं ओस्तापेंको के हाथों फाइनल में मात खाने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप सेरेना विलियम्स को हटाकर कर दूसरे स्थान पर आ गई हैं. गर्भवति होने के कारण कोर्ट से दूर सेरेना चौथे स्थान पर खिसक गई हैं.

चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा तीसरे स्थान पर आ गई हैं. यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना पांचवें, स्लोवाकिया की डोमिनिका चिबुल्कोवा छठे स्थान पर हैं.  डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी और ब्रिटेन की योहना कोंटा सातवें और आठवें स्थान पर हैं. नौवें स्थान पर रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और 10वें स्थान पर पोलैंड की एग्निस्का रादवांस्का हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi