S M L

भारत के पास सुदीरमन कप में बढ़िया मौका : सिंधु

टूर्नामेंट का शुरुआती चरण 21 से 28 मई तक चलेगा

Bhasha | Published On: May 14, 2017 04:33 PM IST | Updated On: May 14, 2017 04:33 PM IST

भारत के पास सुदीरमन कप में बढ़िया मौका : सिंधु

शीर्ष शटलर पीवी सिंधु को पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले सुदीरमन विश्व कप मिक्स्ड टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

सिंधु को बीती रात क्रिकेट क्लब इंडिया में मानद आजीवन सदस्यता से नवाजा गया. उन्होंने इसके बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास बढ़िया मौका है, यह मिश्रित टीम स्पर्धा है तो लड़कियों और लड़कों दोनों को बेहतरीन खेल दिखाना होगा.’ भारत की रैंकिंग नौ है जिसे उसे ग्रुप डी में डेनमार्क और इंडोनेशिया के साथ रखा गया है. टूर्नामेंट का शुरुआती चरण 21 से 28 मई तक चलेगा. टीम चैंपियनशिप के पिछले चरण में नौवें स्थान पर रही थी.

भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज रियो ओलिंपिक रजत पदकधारी पर निर्भर होगी क्योंकि शीर्ष महिला शटलर और लंदन ओलिंपिक खेलों के कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल ने पारिवारिक कारणों से हटने का फैसला किया है.

एक ही महिला खिलाड़ी मिश्रित टीम स्पर्धा में खेलेगी तो सिंधु ने कहा कि साइना की अनुपस्थिति से परेशानी नहीं होगी.

इस 21 वर्षीय शटलर ने कहा, ‘हां, सायना नहीं  खेल रही, लेकिन जब एक एकल और युगल की बात आती है तो एक ही खिलाड़ी की जरूरत पड़ती है इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह कोई मुद्दा होगा.’ सिंधु विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं. उन्होंने कहा, ‘इस समय मैं चौथी रैंकिंग पर हूं और साल के अंत तक मैं खुद को तीसरी रैंकिंग पर देखने की उम्मीद करती हूं. ’

 

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi