विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डेनमार्क ओपन: पीवी सिंधु पहले ही दौर में हारी

सायना का सफर अगले दौर में पहुंचा

FP Staff Updated On: Oct 19, 2017 11:30 AM IST

0
डेनमार्क ओपन: पीवी सिंधु पहले ही दौर में हारी

खिताब की प्रबल दावेदार पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन के पहले दौर में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं, उन्हें चीन की चेन यूफई ने सीधे सेटों में मात दी.

43 मिनट चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर टेन चेन ने सिंधु को 21-17, 23-21 से हराया. सिंधु की किसी बड़े टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में ये लगातार दूसरी हार है. पिछले महीने ही सिंधु जापान ओपन के दूसरे राउंड में ही हारकर बाहर हो गईं थीं.

सिंधु को इस मुकाबले में जीत का अहम दावेदार माना जा रहा था. उन्होंने शुरुआत भी कुछ इसी अंदाज में की थी. पहले गेम में सिंधु एक वक्त चीनी खिलाड़ी पर भारी पड़ती दिख रहीं थीं. सिंधु ने तीन शून्य की बढ़त बना रखी थी. हालांकि आगे चलकर मुकाबला 17-17 की बराबरी पर पहुंच गया.

इसी वक्त चीनी खिलाड़ी ने दम दिखाया और चार अहम अंक लेते हुए गेम जीत लिया.

वहीं दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने दमदार शुरुआत की, यूफई एक वक्त 7-3 से आगे थीं. मगर यहां सिंधु ने मैच में वापसी की और चार सीधे अंक अर्जित करते हुए बढ़त को बराबरी पर ला दिया हालांकि सिंधु इस लय को बरकरार नहीं रख पाईं और चेन ने 15-11की लीड ले ली. चाइनीज खिलाड़ी के बढ़त के अंतर को सिंधु ने एक अंक पर लाकर रोक दिया था.

मगर पहले गेम की तरह दूसरे में भी सिंधु खेल में निरतंरता बरकरार नहीं रख पाईं और अंत में चीनी खिलाड़ी चेन ने 23-21 से गेम जीतते हुए मैच अपने नाम कर लिया और वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ी सिंधु के हाथों मिली हार का बदला भी ले लिया.

हालांकि सायना नेहवाल ने जरुर दिवाली पर देश को मुस्कुराने का मौका दिया. सायना ने डेनमार्क ओपन में ओलिंपिक और दो बार की वर्ल्ड चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को 22-20, 21-18 के अंतर से मात देकर जापान ओपन में उनके हाथों मिली हार का बदला ले लिया.

अगले राउंड में सायना का मुकाबला थाइलैंड की जिंदापोल या रुस की इवजिनिया से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi