S M L

एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु हारीं, भारत की उम्मीदें खत्म

क्वार्टर फाइनल मुकाबला तीन गेम में हारीं सिंधु

FP Staff Updated On: Apr 28, 2017 08:13 PM IST

0
एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु हारीं, भारत की उम्मीदें खत्म

बड़ी उम्मीद थी कि 52 साल बाद कोई भारतीय एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने में कामयाब होगा. पहली बार कोई भारतीय महिला गोल्ड जीतने में कामयाब होगी. लेकिन उम्मीदें टूट गईं. भारत की एकमात्र उम्मीद पीवी सिंधु हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. चौथी सीड भारतीय खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल में चीन के ही बिंगजियाओ ने तीन गेम में चले मुकाबले के बाद मात दी. सिंधु इस मुकाबले में 21-15, 14-21, 22-24 से हारीं.

भारत के लिए टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा. सायना नेहवाल से लेकर पुरुषों में एचएस प्रणॉय और अजय जयराम तक सभी जल्दी बाहर हो गए. उसके बाद सारी उम्मीदें सिंधु पर टिकी थीं. लेकिन वो भी टूट गईं.

सायना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले की शुरुआत अच्छी की. उन्होंने पहला गेम 21-15 से जीता. बेहतरीन टच में दिख रही थीं. दूसरे गेम में सिंधु 7-11 से पिछड़ीं. उसके बाद वो 14-21 से हार गईं. आखिरी गेम में एक समय स्कोर 12-12 था. 20-20 और फिर 21-21 पर स्कोर बराबर हुआ. सिंधु ने दो मैच पॉइंट बचाए. लेकिन आखिर वो 22-24 से गेम और मैच हार गईं.

सिंधु अगर ये मैच जीत जातीं, तो कम से कम कांस्य जीतना तय हो जाता. हालांकि भारतीयों को उनसे चैंपियन बनने की उम्मीद थी. टूर्नामेंट को अब तक किसी भी भारतीय महिला खिलाड़ी ने नहीं जीता है. साल 1965 में दिनेश खन्ना ने इस टूर्नामेंट को जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी होने का इतिहास रचा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi