S M L

प्रो कबड्डी लीग: दबंग दिल्ली को उसी के घर में यू मुंबा ने दी मात

जोन ए में 12 में से सात मैच हारकर पॉइंट टेबल में सबसे नीचे पहुंची दबंग दिल्ली

FP Staff Updated On: Sep 22, 2017 09:44 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग: दबंग दिल्ली को उसी के घर में यू मुंबा ने दी मात

शुक्रवार को इकलौता मैच दबंग दिल्ली और यू मुंबा के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली को उसी के मैदान पर, मुंबई ने अंतिम पलों में बाजी पलटते हुए मात दी और 2 प्वाइंट्स से जीत दर्ज की.

बेहतरीन शुरुआत मिलने के बाद भी दबंग दिल्ली उसका फायदा नहीं उठा पाई और प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शुक्रवार को अपने घरेलू चरण के पहले मैच में उसे मात्र दो अंकों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे इस मैच में यू-मुम्बा ने दिल्ली को पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए 30-28 से मात दी। मुंबई की जीत के हीरो श्रीकांत जाधव और काशिलिंग अदाके रहे जिन्होंने क्रमश: 11 और सात अंक लिए।

दिल्ली ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए नौवें मिनट तक आते-आते 12-3 की बढ़त ले ली थी, लेकिन अपनी इस बढ़त का वह फायदा नहीं उठा पाई और लगातार अंक गंवाती चली गई। मुम्बा ने अंकों के अंतर को कम करना शुरू किया और काशिलिंग, श्रीकांत जाधव ने उसे पहले हाफ के अंत में 16-16 से बराबरी करा दी।

दूसरे हाफ में आते ही मुम्बा ने 18-18 से बराबरी करने के बाद 19-18 से बढ़त ले ली। मेजबान टीम ने श्रीकांत की रेड को असफल करते हुए बढ़त ली, लेकिन एक बार फिर वह अपनी बढ़त को गंवा बैठी।

एक-एक अंकों का खेल इसी तरह चल रहा था। 35वें मिनट तक स्कोर 25-25 से बराबर था। दिल्ली ने लगातर दो अंक लेकर स्कोर 27-25 कर लिया और फिर मुम्बा के कप्तान अनूप कुमार की रेड को असफल करते हुए 28-26 से आगे हो गई। लेकिन तभी श्रीकांत जाधव ने रेड से दो अंक लिए और फिर मुम्बा के डिफेंस ने आनंद पाटिल की रेड को असफल करते हुए जीत हासिल की।

अंकतालिका पर अगर नजर डालें तो जोन-A में दिल्ली 12 में से 7 मैच हारकर सबसे आखिरी पायदान पर है. वहीं दूसरी ओर मुंबई 15 में से 7 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है .रियाणा जोन-ए में 15 में से 9 मैच जीते और 3 मैच हारे हैं, जिसके चलते वो 56 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर है. वहीं दूसरी ओर जोन-बी में पटना ने 17 में से 9 मैच जीते हैं और चार मुकाबले गंवा चुका है. इस टीम के 60 प्वाइंट्स हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi