S M L

प्रो कबड्डी 2017: मुंबई की घर में हार की हैट्रिक, दिल्ली ने लिया बदला

दिल्ली ने मुंबई को 33-32 से हराया

FP Staff Updated On: Aug 28, 2017 11:45 AM IST

0
प्रो कबड्डी 2017: मुंबई की घर में हार की हैट्रिक, दिल्ली ने लिया बदला

दिल्ली ने अपनी हार का बदला लेते हुए प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में खेले गए मैच में यू-मुंबा को रोचक मुकाबले में एक अंक से मात दी. इस मैच में दिल्ली ने मुंबई को 33-32 से हराया. यह मुंबई की घर में तीसरी हार है.

पांच अगस्त को खेले गए मैच में मुंबई ने दिल्ली को 36-22 से हराया था.

कप्तान अनूप ने सफल रेड मारते हुए मुंबई का खाता खोला. अबोलफजल ने दिल्ली का खाता खोला, हालांकि, मुंबई ने अच्छी पकड़ हासिल करते हुए दिल्ली पर 5-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन दिल्ली ने अपनी कोशिश जारी रखते हुए कप्तान मिराज शेख के नेतृत्व में अपना स्कोर 4-6 किया.

शुभम, अशोक पालकर, बाजीराव होदागे, अबोलफजल और मिराज की कोशिशों ने दिल्ली को किसी तरह इस मैच में बनाए रखा.

दिल्ली, मुंबई के खिलाफ अपनी गलती को नहीं दोहराना चाहती थी, ताकि उसे मुंबई के खिलाफ दोबारा हार का सामना न करना पड़े. इसी प्रयास में दिल्ली ने पहले हाफ की समाप्ति के लिए बचे पांच मिनट में मिराज शेख की डू ऑर डाई रेड में हासिल की गई सफलता के दम पर मुंबई को 11-10 से पीछे कर दिया.

दिल्ली ने इसके बाद अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर मुंबई को ऑल आउट कर 14-11 से बढ़त ले ली. वापसी की कोशिश में मुंबई के रेडर श्रीकांत जाधव ने अच्छी कोशिश करते हुए मुंबई के लिए अंक लिए और स्कोर 16-15 किया.

दोनों टीमों एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दे रही थीं और इसके तहत पहले हाफ में दोनों टीमें 17-17 से बराबरी पर थीं. दूसरे हाफ में मुंबई ने बढ़त ली लेकिन अबोलफजल ने अनूप कुमार को आउट कर बढ़त दिल्ली को एक बार फिर 19-19 से बराबरी कर दी.

दिल्ली ने अपने अच्छे डिफेंस के दम पर मुंबई के अच्छे रेडर श्रीकांत को आउट कर 22-20 से बढ़त हासिल की.

अंतिम बचे आठ मिनट में मिराज की अच्छी कोशिश ने दिल्ली को 24-21 की बढ़त दी. इसके बाद दिल्ली ने काशीलिंग को आउट करने के साथ ही मुंबई की टीम को ऑल आउट करते हुए 27-22 से बढ़त बनाते हुए अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया.

अंतिम बचे छह मिनट में जहां एक ओर दिल्ली को अपनी बढ़त को बनाए रखने की जद्दोजहद करते देखा जा रहा था, वही मुंबई घर में हार की हैट्रिक से दूर रहने के लिए हर प्रकार से प्रयास कर रही थी, इस बीच, दिल्ली ने अनूप को आउट कर 29-24 से बढ़त ली.

अंतिम बचे दो मिनट में अबोफजल ने भी सफल रेड माकर दिल्ली को 31-27 की बढ़त दी.

टीम के लिए परेशानी करने वाले खिलाड़ी अनूप को दिल्ली ने आउट कर बाहर किया. इसके बाद मिराज ने सफल रेड मारी और 33-31 से बढ़त ली. अपनी अच्छी कोशिशों को बरकरार रख दिल्ली ने अपना बदला पूरा करते हुए 33-32 से जीत हासिल की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi