विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: पहले सीजन के बाद से खिताब के लिए तरस रही है जयपुर पिंक पैंथर्स

क्या नए खिलाड़ी बदलेंगे टीम की किस्मत?

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: Jul 15, 2017 07:13 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: पहले सीजन के बाद से खिताब के लिए तरस रही है जयपुर पिंक पैंथर्स

28 जुलाई से शुरू होने वाली प्रो कबड्डी लीग के इस संस्करण में चार नई टीमों के अलावा कुछ पुरानी टीमें भी हिस्सा है. जयपुर पिंक पैंथर्स भी उन टीमों में से एक है. अभिषेक बच्चन की इस टीम को टूर्नामेंट की मजबूत टीम माना जा रहा है.

टीम में कई नए खिलाड़ी

बता दें कि सीजन एक और चार में जयपुर के लिए खेल चुके रोहित राणा को तेलुगू टाइटंस ने 27.5 लाख रुपए और यूपी फ्रेंचाइजी ने नितिन तोमर को  93 लाख रुपए में खरीदा है. नितिन इस सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. दूसरे नंबर में रोहित कुमार है जिन्हें बेंगलुरु बुल्स ने उन्हें 81 लाख रुपए में खरीद लिया है. तीसरे नंबर पर मनजीत चिल्लर हैं जिन्हें जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.5 लाख रुपए में खरीदा है.

जयपुर पिंक पैंथर्स की नई टीम में नवनीत गौतम, कोरिया के डोंग ग्यू किम, कमल किशोर, जे. ली, पवन कुमार, एस.सेल्वम, अजीत सिंह, जसवीर सिंह, मनजीत चिल्लर, सोमवीर शेखर, मनोज ढुल्ल और सेल्वामनी के शामिल हुए हैं.

टीम का सफर

पिंक पैंथर्स प्रो कबड्डी की सबसे मजबूत टीमों में से एक हैं. इस टीम ने पहला सीजन जीता था. हालांकि इसके बाद सीजन 2 और सीजन 3 में यह टीम खास प्रदर्शन नहीं कर सकी. दूसरे सीजन में जयपुर की टीम पांचवें स्थान पर रही थी. इसके बाद हुए सीजन 3 में टीम का प्रदर्शन और खराब रहा और वह छठे नंबर पर रही. इसके बाद टीम के प्रदर्शन में सुधार हुआ. चौथे सीजन में उनके प्रदर्शन में सुझार हुआ. टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया. इसके बाद फाइनल में उसे पटना पायरेट्स से हार का सामना करना पड़ा.

टीम की ताकत

टीम का सफल टेकल रेट 32% है. टीमों में बड़े बदलाव के बाद पुराने रिकॉर्डों से कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा. टीम के पास जसवीर सिंह के नाम पर एक बेहतरीन रेडर हैं जो पहले सीजन से टीम के साथ हैं. मंजीत चिल्लर टीम में ऑलराउंडर के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे. विदेशी खिलाड़ी के तौर पर कोरिया के लिए डोंग ग्यू किम जुड़े हैं. जो बाकी टीमें के लिए सरप्राइज फैक्टर साबित हो सकते हैं.

द्रोणाचार्य आवार्ड विजेता बलवान सिंह को टीम का कोच नियुक्त किया गया है.

डिफेंडर- जे मिन ली, मानोज ढुल, नवनीत गौतम, सोमवीर शेखर, विगनेश बी, रविंद्र  कुमार, सेल्वामनी कुमार,अजीत सिंह, कमल किशोर, सुनील, पवन कुमार, तुषार पाटिल,

रेडर- जसवीर सिंह, सेल्वामनी कुमार,अजीत सिंह, कमल किशोर, सुनील, पवन कुमार, तुषार पाटिल,राहुल चौधरी

ऑलराउंडर- मनजीत चिल्लर, डोंग ग्यू किम, सिद्धार्थ अभिशेक एन, संथापानेसेल्वम

जयपुर में होने वाले मैच

(सवाई मान सिंह स्टेडियम)

तारीख मैच
6 अक्टूबर 2017 जयपुर पिंक पैंथर्स बनाम गुजरात फोरच्यून जायंट
7 अक्टूबर 2017 जयपुर पिंक पैंथर्स बनाम यू मुंबा
8 अक्टूबर 2017 जयपुर पिंक पैंथर्स बनाम पुनेरी पलटन
10 अक्टूबर 2017 जयपुर पिंक पैंथर्स बनाम दबंग दिल्ली के सी
11 अक्टूबर 2017 जयपुर पिंक पैंथर्स बनाम हरियाणा स्टीलर्स

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi