S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी पटना पाइरेट्स

पटना सीजन 5 का पहला मैच 26 जुलाई को खेलेगी

Riya Kasana Riya Kasana Updated On: Jul 16, 2017 06:27 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी पटना पाइरेट्स

पटना पाइरेट्स की टीम इस साल जीत की हैट्रिक लगाने मैदान में उतरेगी. पटना पिछले दो सीजन की विजेता रही है. राजेश न शाह की पटना पायरेट्स की टीम इस साल कुछ बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी.

टीम में बदलाव

ऑक्शन में पटना ने अपने स्टार रेडर प्रदीप नवल को रिटेन किया. हालांकि कई शीर्ष खिलाड़ी उनके हाथों से निकल गए. मनीष को पटना ने 12 लाख रुपए और यू-मुंबा के डिफेंडर रहे विकास काले को गुजरात ने 12.6 लाख रुपए की बोली लगाकर खरीद लिया है. टीम रोहित कुमार को भी टीम से जोडने में जोडने में नाकाम रही. इसके अलावा पटना पाइरेट्स के ही डिफेंडर रहे खिलाड़ी बाजीराव होगडे को दबंद दिल्ली ने 44.50 लाख रुपए में खरीद कर टीम में जोड़ा लिया. टीम ने युवा संदीप ढुल को 17.8 लाख में खरीदा.

टीम का सफर

टीम पहले ही सीजन से शानदार प्रदर्शन करती नजर आई है. यह उन टीमों में से है जो शुरुआत से ही टॉप 5 में रही है. पहले सीजन में उसने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाइ में किया था. 14 मैचों में 7 मैच जीतकर वह तीसरे स्थान पर रही.  इसके बाद दूसरे सीजन में टीम के प्रदर्शन में थोड़ी गिरावट आई और इस सीजन में टीम चौथे स्थान पर रही. लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए तीसरे और चौथे सीजन में लगातार जीत दर्ज की. और इस बार उसका इरादा हैट्रिक लगाने पर होगा.

टीम की ताकत

टीम की सबसे बड़ी ताकत है उनके रेडर और कप्तान प्रदीप नवल. प्रदीप तीसरे सीजन से टीम से जुड़े थे. पिछले सीजन में 116 रेड प्वाइंट थे डो सीजन में सबसे ज्यादा थे. इसी कारण उन्होंने ‘मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर’ का खिताब जीता था. मोनू गौयत अपनी फ्लेक्सीबिलीटी के लिए प्रसिद्ध हैं और रेडिंग में यह टीम की ताकत होगी. 31 साल के विशाल माने पटना का डिफेंस संभालते नजर आएंगे. राइट कवर पर सुरक्षा के आलवा उनका अनुभव भी टीम के लिए फायदेमंद होगं. लेफ्ट कवर पर उनका साथ देते नजर आएंगे सचिन शिंगाडे जो अपने गजब के ब्लॉक के लिए जाने जाते हैं.

टीम

डिफेंडर- विशाल माने, सचिन शिंगाडे, मनीश कुमार, सतीश संदीप, वीरेंद्र सिंह

रेडर -विजय, मोनू गौयत, प्रदीप नवल, मोहम्मद जकिर हुसैन, विकास जगलान, विनोद कुमार, विश्नु उथामान, जवाहर

ऑलराउंडर- प्रवीन बीरवल, अरविंद कुमार, मोहम्मद मगसूदलो

टीम के कप्तान प्रदीप कुमार नवल हैं.

टीम के कोच संजीव कुमार बालियान हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi