S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: आखिरी घरेलू मैच में मुंबई ने हासिल की जीत

एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए इस मैच में मुंबई ने जयपुर को 26-32 से मात दी

IANS Updated On: Sep 01, 2017 09:13 AM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: आखिरी घरेलू मैच में मुंबई ने हासिल की जीत

यू-मुंबा ने प्रो-कबड्डी लीग के 55वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को मात देकर अपनी हार का बदला ले लिया है.

एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए इस मैच में मुंबई ने जयपुर को 26-32 से मात दी.

इसी मैट पर मुंबई लीग का अपना पहला मैच जयपुर से हारने वाली मुंबई कोई भी गलती नहीं दोहराना चाहती थी और इसी कारण दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला देखा जा रहा था.

काशीलिंग अदाके ने सफल रेड मारकर मुंबई का खाता खोला. जयपुर का खाता पवन कुमार ने सफल रेड मारकर खोला। पवन ने यहां सुपर रेड मारकर जयपुर को मुंबई के खिलाफ 5-3 से बढ़त दे दी. मुंबई के लिए अपनी हर कोशिश करते हुए काशीलिंग ने सफल रेड मारी और मुंबई का स्कोर 6-6 से बराबर किया.

पहले हाफ की समाप्ति के लिए बचे पांच मिनट में अच्छी कोशिश जारी रखते हुए जयपुर ने मुंबई को ऑल आउट करते हुए 14-9 से बढ़त ले ली.

अनूप ने मुंबई की उम्मीदों को बनाए रखते हुए सफल रेड मारी और स्कोर 12-14 किया. हालांकि, पवन ने दो सफल रेड मारकर फिर जयपुर को 16-12 की बढ़त दिला दी.

पहले हाफ में जयपुर ने 16-15 की बढ़त के साथ गई.

दूसरे हाफ में दर्शन कादियान ने मुंबई के लिए अच्छी कोशिश करते हुए सफल रेड मार और अपनी टीम को 19-18 से आगे कर दिया.

इसके बाद मुंबई ने अंतिम बचे 11 मिनट में जयपुर को ऑल आउट कर 23-18 की बढ़त बना ली. इसी बढ़त को बनाए रखते हुए मुंबई ने जयपुर को दबाव बनाना जारी रखा.

अंतिम बचे छह मिनट में मुंबई ने 27-21 से आगे निकल गई थी.

जयपुर ने हालांकि, अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी और अपना प्रयास जारी रखते हुए जसवीर के अच्छे प्रदर्शन के दम पर अंतिम बचे दो मिनट में स्कोर 30-32 कर लिया.

मुंबई की अधिक आक्रामकता उसी के खिलाफ जाती हुई नजर आ रही थी और इसका फायदा जयपुर को मिल रहा था और उसने एक समय स्कोर 32-32 से बराबर कर लिया.

काशीलिंग ने अंतिम बचे 38 सेकेंड में सफल रेड लेकर मुंबई को एक अंक की बढ़त दी और इसके बाद रेड करने आए जसवीर को आउट कर 36-32 से जीत हासिल कर मैच जीत लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi