S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: पुणे को हराकर, जयपुर को मिली पहली जीत

जसवीर और मंजीत चिल्लर ने मिलकर जयपुर को 28-30 से दिलाई जीत

IANS Updated On: Aug 11, 2017 08:46 AM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: पुणे को हराकर, जयपुर को मिली पहली जीत

जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए पुणेरी पल्टन को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया. जयुपर ने गुरुवार को मानकापुर स्टेडियम में खेले गए मैच में पल्टन को 30-28 से मात देते हुए इस संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की.

पल्टन के लिए संदीप नरवाल ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन किया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके. उन्होंने अपनी टीम के लिए नौ अंक जुटाए. जयपुर के लिए कप्तान मंजीत चिल्लर ने नौ अंक लिए.

मैच का पहला अंक जयुपर ने लिया. हालांकि पल्टन के कप्तान दीपक हुड्डा ने तुरंत अपनी टीम की वापसी करा दी और फिर पल्टन की टीम 6-3 से आगे निकल गई. इसके बाद जयपुर के तुषार पाटिल ने दो सफल रेड के अलावा पल्टन के राजेश मोंडल की रेड को असफल करते हुए स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया. लेकिन इसके बाद तीन लगातार अंक लेकर पल्टन की टीम ने फिर बढ़त ले ली.

इसी बीच पल्टन के लिए 'डू ऑर डाई' रेड मारने गए रोहित कुमार असफल रहे और जयुपर के खाते में एक अंक गया. फिर तुषार ने सफल रेड मारते हुए जयपुर के खाते में एक और अंक डाला और फिर टीम के कप्तान मंजीत ने जयपुर को बराबरी पर ला दिया, और फिर जसवीर ने दो अंक लेकर अपनी टीम को 13-9 से आगे कर दिया.

अपने खाते में एक अंक का और इजाफा कर जयपुर की टीम 14-11 से बढ़त के साथ हाफ टाइम में गई. हाफ टाइम में पल्टन की टीम सिर्फ एक खिलाड़ी के साथ गई थी.

दूसरे हाफ में उस एक खिलाड़ी को जसवीर ने आउट कर पल्टन को ऑल आउट कर दिया और इसी के साथ जयपुर ने 18-11 की बढ़त हासिल कर ली.

जयपुर 23-15 से आगे थी. इसी स्कोर पर पल्टन के संदीप नरवाल ने सुपर टैकल से तीन अंक लेकर पल्टन की वापसी की उम्मीदों को जिंदा किया, लेकिन इसके बाद वह लगातार पिछड़ती गई. अंत में पल्टन ने बेहतरीन कोशिश की लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर सकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi