S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: इंटरजोन मुकाबले में हरियाणा ने मेजबान यूपी को दी मात

विकास के सुपर 10 ने रखी हरियाणा की जीत की नींव, 36-29 से हराया यूपी को

IANS Updated On: Aug 19, 2017 11:28 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: इंटरजोन मुकाबले में हरियाणा ने मेजबान यूपी को दी मात

प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शनिवार को यूपी योद्धा और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला गया 37वां मैच आखिर तक बेहद रोमांचक रहा, जिसमें हरियाणा ने यूपी को 36-29 से मात दी. मैच समाप्त होने से तीन मिनट पहले तक दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थीं, लेकिन हरियाणा स्टीलर्स ने आखिरी मिनटों में शानदार पलटी मारते हुए जीत हासिल की.

हरियाणा ने अंतिम एक मिनट के खेल में यूपी को ऑल आउट कर बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए अपने दूसरे इंटरजोन मैच में जीत पक्की की. इस मैच में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना यूपी का समर्थन करने पहुंचे थे.

हरियाणा का पहला इंटरजोन मैच ड्रॉ रहा था, जबकि यूपी को अपने दूसरे इंटरजोन मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

अपने नए खिलाड़ी सागर कृष्णा, दमदार रेडर ऋषांक देवाडिगा और महेश गोड के दम पर यूपी योद्धा ने पहले हाफ में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ 15-13 से बढ़त ले ली थी.

हरियाणा के लिए वजीर सिंह ने और यूपी के लिए कप्तान नितिन तोमर ने खाता खोला और 6-6 तक दोनों टीमें बराबरी की टक्कर की लग रही थीं.

इस स्कोर से यूपी ने अपनी बढ़त बनानी शुरू की और अच्छे डिफेंस के दम पर हरियाणा के रेडरों की रेड को नाकाम करते हुए और अपनी रेडिंग को सफल बनाकर पहले हाफ में बढ़त बनाई.

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच देखा गया. हालांकि, इसके बाद यूपी ने खेल पर अपना दबदबा बनाया और हरियाणा के खिलाफ 21-17 से बढ़त ली.

इस मैच में रेफरियों के फैसले और हरियाणा के खिलाड़ियों के बीच अंकों को लेकर काफी बहस होते भी देखी गई.

हरियाणा किसी तरह अपने मजबूत डिफेंस का दम दिखाकर यूपी की रेड को नाकाम करते हुए अंकों के अंतर को पाटने की कोशिश कर रही थी. वजीर सिंह ने हरियाणा के लिए दो अंक लेकर और इसके बाद टीम ने अपने अच्छे डिफेंस से यूपी को ऑल आउट कर मैच में स्कोर के अंतर को पाटने में सफलता हासिल की और स्कोर 24-25 कर लिया.

अंतिम बचे सात मिनट में यूपी ने हरियाणा के खिलाफ एक बार फिर 28-25 से बढ़त ली. विकास खंडोला ने अगले ही पल एक के बाद एक दो रेड मारते हुए हरियाणा स्कोर 28-29 कर दिया. इसके बाद यूपी के लिए रेड मारने आए ऋषांक को आउट कर हरियाणा ने स्कोर 29-29 से बराबर कर लिया.

मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम चार मिनट में हरियाणा और यूपी दोनों बराबरी पर थीं. ऐसे में दोनों में किसी भी टीम के जीतना संभव ही नजर आ रहा था.

अंतिम एक मिनट में हरियाणा ने यूपी पर एक अंक की बढ़त लेते हुए स्कोर 30-29 कर लिया था और इसके बाद रेड मारने आए यूपी के कप्तान नितिन को बाहर कर स्कोर 31-29 कर लिया.

सबसे रोमांचक बात यह रही कि इस अंतिम एक मिनट में हरियाणा ने यूपी को ऑल आउट भी किया और 36-29 से रोमांचक जीत हासिल की.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi