S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: शानदार वापसी से जयपुर हरियाणा के साथ मैच कराया टाई

मैच के अधिकतर समय आगे रहने वाली हरियाणा को अंत में लापरवाह खेल के कारण जीत से हाथ धोना पड़ा

IANS Updated On: Sep 15, 2017 08:45 AM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: शानदार वापसी से जयपुर हरियाणा के साथ मैच कराया टाई

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में हरियाणा स्टीलर्स ने अपने घरेलू चरण का अंत टाई मैच के साथ किया है. मैच के अधिकतर समय आगे रहने वाली हरियाणा को अंत में लापरवाह खेल के कारण जीत से हाथ धोना पड़ा. मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोटर्स में खेले गए मैच में गुरुवार (14 सितंबर) को हरियाणा ने जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच मैच 27-287 से टाई रहा. हरियाणा ने अपने घरेलू चरण में खेले छह मैचों में दो में जीत हासिल की और दो में उसे हार मिली जबकि दो मैच टाई रहे.

पहले हाफ की शुरुआत में दोनों टीमें लगभग बराबरी का खेल खेल रही थीं और अंकों के लेने में दूसरी टीम से पीछे नहीं थी. छठे मिनट तक स्कोर 5-4 से हरियाणा के पक्ष में था. यहां से मेजबान टीम ने विपक्षी पर दबाव बनाया और लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 8-4 कर लिया.

नितिन रावल ने सफल रेड मारते हुए जयपुर के खाते में दो अंक डाले, लेकिन हरियाणा ने जयुपर को वापसी करने से रोक दिया और फिर 14-7 से आगे हो गई. पहले हाफ की समाप्ति तक जयुपर अंकों के अंतर को कम नहीं कर पाई और 9-17 के स्कोर के साथ पहले हाफ में गई. दूसरे हाफ में भी जयुपर लगातार पिछड़ती रही. हरियाणा ने अपने खाते में अंक डालना जारी रखा और 27वें मिनट में 21-13 से आगे हो गई. यहां से जयुपर ने वापसी की कोशिश की.

सुरजीत सिंह की रेड को असफल करते हुए मेहमान टीम ने दो अंक लिए. जयपुर यहीं नहीं रुकी, लगातार अंक लेने में सफल रही. स्कोर 24-19 हरियाणा के पक्ष में था तभी 35वें मिनट में नितिन रावल ने सुपर रेड से तीन अंक लेकर जयुपर का स्कोर 19 से 22 तक पहुंचा दिया.

जयपुर ने अगले ही मिनट सुरजीत की रेड को असफल करते हुए स्कोर 25-25 से बराबर कर लिया. हालांकि जसवीर को मैट से बाहर भेजते हुए मेजबान टीम ने एक बार फिर बढ़त बना ली थी. जयपुर ने दीपक कुमार दहिया की रेड को असफल किया और फिर नितिन की सफल रेड से 27-26 की बढ़त ले ली. आखिरी 40 मिनट में सुरजीत ने हरियाणा की बराबरी कराई और मैच टाई पर खत्म हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi