S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: हरियाणा को नसीब हुई पहली जीत, पटना फिर हारी

हरियाणा ने बेंगलुरु बुल्स को हराया, पटना ने मुंबई को हराया

FP Staff Updated On: Sep 10, 2017 03:31 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: हरियाणा को नसीब हुई पहली जीत, पटना फिर हारी

पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल 21 रेड अंक लेने के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में यू मुंबा ने पटना पाइरेट्स को 51-41 से मात दी.

पटना के कप्तान प्रदीप ने 25 रेड डाली जिसमें से 21 में सफलता हासिल की. वहीं मुंबा के लिए काशिलिंग अदाके ने 18 रेड में से 15 में सफलता हासिल की. मुंबा की जीत का कारण अंत में उसका बेहतरीन डिफेंस रहा जिसने अहम समय पर प्रदीप को मैट से बाहर रखा.

पहले हाफ की शुरुआत में दोनों टीमें लगभग बराबरी पर चल रही थीं. आठवें मिनट तक स्कोर 5-5 से बराबर था, लेकिन काशिलिंग ने रेड से दो अंक लेते हुए मुम्बा को 7-5 से आगे कर दिया. यहां से मुंबा की टीम ने मुड़ कर नहीं देखा और 14-8 से मजबूत बढ़त ले ली. पहले हाफ की समाप्ति तक पटना अंकों के अंतर को कम नहीं कर पाई और 14-24 से पीछे ही रही.

दूसरे हाफ की शुरुआत में भी मुंबा की टीम हावी रही. वह 24वें मिनट तक 28-20 से आगे थी, लेकिन यहां से पटना ने वापसी की. मोनू गोयट और प्रदीप ने मुंबा के खिलाड़ियों को लगातार मैट से बाहर भेजा और टीम का स्कोर 26-32 कर दिया. मुंबा की टीम ऑल आउट की कगार पर खड़ी थी और पटना के कप्तान ने 29वें मिनट में उसे ऑल आउट करते हुए चार अंक लेकर अपनी टीम के अंकों की संख्या 30 कर ली.

दोनों टीमों के बीच अंतर अब दो अंकों का था, लेकिन श्रीकांत जाधव ने दो सफल रेड मारकर और मुंबा के डिफेंस ने प्रदीप और मोनू गोयट की रेड को असफल करते हुए अंकों के अंतर को बढ़ा दिया. मुम्बा की टीम अब 40-32 से आगे थी.

प्रदीप ने अंत के कुछ मिनटों में अच्छी रेड मारते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन मुंबा का डिफेंस उन्हें मैट से बाहर रखने में सफल रहा और इसी कारण अंकों का अंतर बना रहा और मुंबा को जीत मिली.

हरियाणा ने बेंगलुरु बुल्स को हराया

वही करीबी मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 38-31 से मात दी. हरियाणा का यह घर में दूसरा मुकाबला था. टीम ने पहला मैच पटना पाइरेटस के साथ 41-41 से टाई खेला था. हरियाणा की जीत के हीरो प्रशांत कुमार रॉय रहे जिन्होंने 17 रेड डाली और 16 में सफलता हासिल की. बेंगलुरु के लिए अजय कुमार ने 15 रेड में से 13 में सफलता हासिल की. बेंगलुरु के कप्तान रोहित सिर्फ पांच अंक ही ले पाए.

मेजबान टीम ने रोहित को अधिकतर समय मैट से बाहर रखने में सफलता हासिल की और इसी कारण बेंगलुरु बैकफुट पर रही. पहले हाफ में दोनों टीमों ने बराबर का खेल दिखाया. शुरुआत से दोनों टीमों के बीच अंकों की लुकाछुपी चालू थी.

कभी एक टीम आगे होती तो कभी दूसरी टीम और इसी तरह पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 14-14 से बराबर रहा. दूसरे हाफ में आते ही हरियाणा ने बेंगलुरु पर दबाव बनाना शुरू कर दिया और 21-17 से आगे निकल गई. इस अंतर को उसने 25-21 और फिर 31-22 कर लिया. अंत में बेंगलुरु अंकों ने अंतर को कम करने की कोशिश में कुछ अंक जुटाए लेकिन मेजबान टीम ने संभलते हुए उसे आगे नहीं निकलने दिया और अपने घर में पहली जीत दर्ज की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi