S M L

प्रो कबड्डी लीग 2017: गुजरात ने पुणे को दी मात, बंगाल ने तलाइवाज को हराया

गुजरात फार्च्यूनजायंट्स ने घरेलू टीम पुनेरी पलटन को 44-20 से बुरी तरह हरा दिया

FP Staff Updated On: Oct 13, 2017 10:44 PM IST

0
प्रो कबड्डी लीग 2017: गुजरात ने पुणे को दी मात, बंगाल ने तलाइवाज को हराया

पुणेरी पलटन प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घरेलू चरण का आगाज जीत के साथ नहीं कर पाई और उसे शुक्रवार को घर में खेले गए पहले मैच में गुजरात फॉर्चून जाएंट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. गुजरात ने शिव छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में पुणे टीम को 44-20 से करारी शिकस्त दी.

पुणे टीम के लिए सुरेश कुमार छह अंक हासिल कर सके जबकि गुजरात के लिए सुकेश हेगड़े ने 15 अंक जुटाए. गुजरात का मजबूत डिफेंस एक बार फिर उसकी जीत का कारण बना. इस लीग में सबसे मजबूत डिफेंस वाली टीम गुजरात ने पुणे को उसके घर में बैकफुट पर ही रखा. शुरुआती कुछ मिनटों में जरूर मेजबान टीम ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन जब गुजरात टीम रंग में आई तो पुणे लगातार अंक खोती रही.

गुजरात ने आठवें मिनट में स्कोर 6-3 कर लिया. हालांकि मेजबान टीम ने लगातार दो अंक लेकर वापसी की कोशिश तो की लेकिन इसके बाद वह कुछ खास नहीं कर पाई. गुजरात ने पुणे को 13वें मिनट में ही ऑल आउट कर दिया. इससे मिले तीन अंकों के साथ गुजरात ने 12-5 की बढ़त ले ली थी और इसे उसने अपने बेहतरीन खेल के दम पर बरकरार रखा और लगातार अंक लेकर पुणे को अंकों से वंचित रखा और पहले हाफ का अंत 17-7 के मजबूत स्कोर के साथ किया.

दूसरे हाफ में भी मेजबान टीम के पास गुजरात के मजबूत खेल का कोई जवाब नहीं था. मेहमान टीम ने आते ही पांच मिनट में आठ अंक लिए और 24-7 से आगे हो गई. उसने पुणे की वापसी की राह को और मजबूत कर दिया. पुणे लाख प्रयासों के बाद भी अंक नहीं ले पाई और लगातार पिछड़ती चली गई. गुजरात को इस मैच को जीतने में किसी तरह की परेशानी नहीं आई.

बंगाल ने तमिल तलाइवाज को दी मात

प्रो कबड्डी-2017 में बंगाल वॉरियर्स और तमिल थलाइवाज के बीच 13 अक्टूबर का दूसरा मैच खेला गया, जिसमें बंगाल ने 30-34 से जीत हासिल की.

10 अक्टूबर को खेले गए मैच के अंतिम 35 सेकेंड में कप्तान अजय ठाकुर के दमदार खेल के बल पर सवाई मानसिंह स्टेडियम में तमिल थलाइवाज ने यू-मुंबा को मात दी थी. इंटरजोनल वाइल्ड कार्ड मैच में थलाइवाज ने मुंबई को 38-25 से मात दी. इस मैच में अजय ने 15 रेड अंक हासिल करने के साथ लीग में अपने 500 रेड अंक भी पूरे कर लिए. वह लीग में 500 रेड अंक लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में तेलुगू टाइटंस के कप्तान राहुल चौधरी के साथ शामिल हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi