S M L

प्रो-कबड्डी लीग : ऑक्शन में जमकर बरसे पैसे, नितिन को मिले 93 लाख

यूपी ने लगाई नितिन पर पीकेएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली

FP Staff Updated On: May 22, 2017 11:23 PM IST

0
प्रो-कबड्डी लीग : ऑक्शन में जमकर बरसे पैसे, नितिन को मिले 93 लाख

प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में पैसे बरस रहे हैं. ऑक्शन के पहले दिन जमकर पैसे बरसे. पहले लगा कि मंजीत चिल्लर को मिले 75.5 लाख रुपए नया इतिहास रचने वाले हैं. लेकिन इसे बदलने का काम रोहित कुमार ने किया. उन्हें 83 लाख रुपए में खरीदा गया. पैसों की बरसात यहां भी नहीं थमी. नितिन तोमर पर यूपी टीम ने 93 लाख रुपए न्योछावर कर दिए. रोहित को बेंगलुरू बुल्स ने 83 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है.

नए सीजन के लिए एक भी खिलाड़ी को रिटेन न करने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स टीम ने नई शुरुआत के साथ सबसे बड़ा दांव लगाया. जयपुर ने ऑलराउंडर मंजीत चिल्लर को 75.5 लाख रुपए में खरीदा. इस बोली ने ऐसा ट्रेंड बनाया कि उन्हें पछाड़ने वाले भी दो खिलाड़ी आ गए.

93 लाख रुपए कबड्डी लीग के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी बोली है. मंजीत विश्व कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे और सीजन तीन तथा चार में पुणेरी पल्टन के लिए खेल चुके हैं. वह पुणे टीम के कप्तान थे. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि मंजीत के रूप में जयपुर ने न सिर्फ एक हरफनमौला खिलाड़ी चुना है बल्कि उसने अपना कप्तान भी चुन लिया है.

इसके अलावा, पिछले संस्करण में तेलुगु टाइटंस के लिए ऑलराउंडर के रूप में खेलने वाले संदीप नरवाल को पुणेरी पल्टन ने 66 लाख रुपए में खरीदा है. संदीप पिछले साल कबड्डी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल थे.

इस सीजन के लिए 20 लाख रुपए की आधार कीमत के साथ नीलामी में उतरे संदीप को यू-मुंबा, बंगाल वॉरियर्स और जयपुर अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी, लेकिन पुणेरी पल्टन ने सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बना लिया.

जयपुर और पटना जैसी टीमों के लिए खेल चुके कुलदीप सिंह को सीजन-5 के लिए यू-मुंबा ने 51.5 लाख रुपए में खरीदा है. इसके अलावा, पिछले चार संस्करणों में जयपुर के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे राजेश नरवाल को उत्तर प्रदेश ने 69 लाख रुपए में खरीदा है. राजेश ने पिछले चार सीजन में कुल 60 मैचों खेले हैं.

जयपुर के सह-मालिक और अभिनेता अभिषेक बच्चन ने टीम के साथ मिलकर राजेश को इस सीजन के लिए भी रीटेन करने की कोशिश की, लेकिन उत्तर प्रदेश ने उनके हाथों से यह दांव छीन लिया.

पिछले चार संस्करणों में कुल 54 मैच खेल चुके जयपुर के ऑलराउंडर खिलाड़ी रण सिंह को इस सीजन के लिए बेंगलुरु बुल्स ने 47.5 लाख रुपये में खरीदा है, वहीं अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित और 2007 में विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ी और पिछले संस्करणों में यू-मुंबा के ऑलराउंडर रहे राकेश कुमार को तेलुगु टाइटंस ने 45 लाख रुपये में खरीदा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi