S M L

डोप टेस्ट में पकड़ा गया बीजिंग ओलिंपिक का गोल्ड मेडल जीतने वाला साइकिलिस्ट

39 साल के स्पेन के साइकिलिस्ट सैमुएल सांचेज हुए डोप टेस्ट में फेल , 2008 बीजिंग ओलिंपिक में जीता था गोल्ड

IANS Updated On: Aug 18, 2017 08:56 PM IST

0
डोप टेस्ट में पकड़ा गया बीजिंग ओलिंपिक का गोल्ड मेडल जीतने वाला साइकिलिस्ट

साल 2008 में चीन की राजधानी बीजिंग में हुए  ओलिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले स्पेन के साइकिलिस्ट सैमुएल सांचेज डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. उनके नमूनों की जांच का परिणाम पॉजिटिव आया है और इस कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया. अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिंग संघ (यूसीआई) ने इसकी घोषणा की.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यूसीआई ने गुरुवार को इसकी पुष्टि एक संवाददाता सम्मेलन में की थी. सांचेज को नौ अगस्त, 2017 को एकत्रित किए गए नमूने के तहत 'एडवर्स एनालिटिकल फाइंडिंग (एएएफ) ऑफ जीएचआरपी-2' का दोषी पाया गया है.

यूसीआई की एक स्वतंत्र इकाई डोपिंग रोधी साइकिलिंग संघ (सीएडीएफ) ने नमूनों की जांच की थी. इस निलंबन के कारण 39 वर्षीय सांचेज इस साल अपनी बीएमसी टीम के साथ स्पेन दौरे में शामिर नहीं हो पाएंगे, जिसकी शुरुआत शनिवार से हो रही है.

सांचेज ने नशीली दवाओं के सेवन से इनकार करते हुए कहा कि उनके वकील ने उन्हें किसी भी प्रकार की घोषणा करने से इनकार किया है, क्योंकि वह बी-नमूने की जांच के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. सांचेज ने कहा कि यह परिणाम उनके खिलाफ है, पोजिटिव नहीं है. उन्होंने कहा, "मैं 39 साल का हूं और पिछले 19 साल से साइकिलिंग कर रहा हूं. मैं ऐसा क्यों करूंगा?"

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi