S M L

फ्रेंच ओपन 2017 : जोकोविक, नडाल ने अगले दौर में कदम रखा

नडाल और जोकोविच दोनों ने सीधे सेटों में जीत के साथ पार की पहली बाधा

Bhasha | Published On: May 29, 2017 09:34 PM IST | Updated On: May 29, 2017 09:34 PM IST

फ्रेंच ओपन 2017 : जोकोविक, नडाल ने अगले दौर में कदम रखा

अपने नए कोच आंद्रे आगासी के मार्गदर्शन में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने सोमवार को विजयी आगाज किया. उन्होंने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट- फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है. इसके अलावा, अपने करियर का 10वां फ्रेंच ओपन खिताब को जीतने के लक्ष्य से स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी पुरुष एकल वर्ग पहले दौर में जीत हासिल की है.

दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त जोकोविक ने पहले दौर में स्पेन के मार्सेल ग्रेनोयर्स को 6-3 , 6-4, 6-2 से मात दी. दूसरे दौर में जोकोविक का सामना उनके हमवतन जेंको तिप्सारेविच या पुर्तगाल के जोआओ सोउसा के बीच होने वाले मैच के विजेता खिलाड़ी से होगा.

टेनिस कोर्ट पर उतरे चौथी विश्व वरीयता प्राप्त नडाल ने फ्रांस के बेनोए पीयर को 6-1, 6-4, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में कदम रखा. दूसरे दौर में उनका सामना नेदरलैंड्स के रोबिन हास से होगा.

चिलिच, गोफिन, मुगुरुजा और राओनिच भी जीते

इन दोनों के अलावा विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी क्रोएशिया के मारिन चिलिच, 10वीं वरीयता प्राप्त बेल्जियम के डेविड गोफिन, स्पेन की महिला खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा और कनाडा के पुरुष टेनिस खिलाड़ी मिलोस राओनिच भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. वहीं चेक गणराज्य की महिला खिलाड़ी कैरोलिना वोजनियाकी ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है, लेकिन फ्रांस के पुरुष खिलाड़ी जाइल्स सिमोन उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Tennis - French Open - Roland Garros, Paris, France - 29/5/17 Spain's Garbine Muguruza during her first round match against Italy's Francesca Schiavone Reuters / Gonzalo Fuentes - RTX382J2

चिलिच ने पहले दौर में लातविया के अर्नेस्ट गुल्बिस को मात दी। गोफिन ने फ्रांस के पॉल हेनरी मैथ्यू को परास्त करते हुए दूसरे दौर में कदम रखा. चिलिच ने अर्नेस्ट को सीधे सेट में 6-3, 6-3, 6-3 से मात दी. गोफिन ने मैथ्यू को 6-2, 6-2, 6-2 से हराया.

17वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के रोबर्तो बॉतिस्ता ने भी दूसरे दौर में कदम रख लिया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 6-2, 6-2, 0-6, 6-1 से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया. अगले दौर में उनका सामना कजाकिस्तान के मिखाइल कुकुशकिन से होगा जिन्होंने अमेरिका के टेनीस सैंडग्रेन को 6-2, 6-1, 6-4 से मात देते हुए दूसरे दौर का टिकट कटाया है.

मुगुरुजा ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में इटली की फ्रांसेस्का शियावोन को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं वोज्नियाकी को दूसरे दौर में पहुंचने के लिए थोड़ी मुश्किल हुई. उन्हें आस्ट्रेलिया की जैमी फोरलिस ने अच्छी टक्कर दी लेकिन डेनमार्क की खिलाड़ी 6-4, 3-6, 6-2 से जीतने में कामयाब रहीं.

पुरुष एकल वर्ग में 31 विश्व वरीयता प्राप्त फ्रांस के सिमोन को 63वीं वरीय जॉर्जिया निकोलोज बासिलश्वीली ने मात दी. निकोलोज ने सिमोन को 6-1, 2-6, 4-6, 1-6 से मात दी.

पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त राओनिच ने बेल्जियम के स्टीव डारकिस को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया. ब्रिटेन के अल्जैज बेडेने ने भी अमेरिका के रयान हैरिसन को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. ब्रिटिश खिलाड़ी ने अमेरिकी खिलाड़ी को 6-4, 6-0, 3-6, 6-1 से मात दी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi