S M L

जोकोविक के नए कोच बने अगासी, फ्रेंच ओपन के लिए साथ करेंगे तैयारी

एटीपी रैंकिंग में पहले और दूसरे नंबर पर बरकरार हैं मरे और जोकोविच, टॉप टेन में आए ज्वेरेव

Bhasha Updated On: May 22, 2017 06:21 PM IST

0
जोकोविक के नए कोच बने अगासी, फ्रेंच ओपन के लिए साथ करेंगे तैयारी

इटैलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में उलटफेर का शिकार होने के बाद सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने आंद्रे अगासी को अपना नया कोच नियुक्त किया है. 12 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके विश्व में दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविक मई की शुरुआत में अपनी पूरी कोचिंग टीम से अलग हो गए थे.

पूर्व विश्व वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी अगासी 28 मई से शुरू हो रहे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में जोकोविक को प्रशिक्षित करेंगे. इटैलियन ओपन में पुरुष एकल वर्ग के खिताबी मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जोकोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी थी.

जोकोविक ने कहा, ‘मैं पिछले कुछ सप्ताहों से फोन पर अगासी से बात कर रहा था. हमने पेरिस में होने वाले टूर्नामेंट के लिए साथ होने का फैसला किया. एक-दूसरे के साथ काम करने के लिए हम दोनों उत्साहित हैं, देखते हैं कि भविष्य में क्या होता है. हमने अभी एक-दूसरे के साथ लंबे समय तक रहने की प्रतिबद्धता नहीं जताई है. फ्रेंच ओपन में हम एक-दूसरे को जानने की कोशिश करेंगे.’

एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं मरे, जोकोविच को दूसरा स्थान

एटीपी की सोमवार को जारी हुई ताजा रैंकिंग में ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे 10,370 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं. जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने शीर्ष 10 खिलाड़ियों में जगह बना ली है.

इटैलियन ओपन में रविवार देर रात को खेले गए फाइनल मैच में ज्वेरेव ने सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को हराकर शीर्ष 10 खिलाड़ियों में अपनी जगह बनाई है. इस सूची में जोकोविक 7,445 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं. वहीं स्विट्जरलैंड के स्टैन वॉवरिंका (5,445 अंक) तीसरे, स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल (5,375 अंक) चौथे और स्विट्जरलैंड के ही अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (5,035 अंक) पांचवें स्थान पर हैं.

कनाडा के मिलोस राओनिक 4,360 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं. 4,145 अंकों के साथ ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें, 3,765 अंकों के साथ क्रोएशिया के मारिन चिलिच आठवें, जापान के केई निशिकोरी 3,560 अंकों के साथ नौवें और 3,150 अंकों के साथ जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव 10वें स्थान पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi