S M L

फ्रेंच ओपन 2017: तो क्या थीम के खिलाफ तीसरा सेट जानबूझ कर हारे जोकोविच ?

जॉन मेकनरो ने जोकोविच पर लगाया तीसरे सेट में 'टैंकड' का आरोप

FP Staff Updated On: Jun 08, 2017 12:02 PM IST

0
फ्रेंच ओपन 2017: तो क्या थीम के खिलाफ तीसरा सेट जानबूझ कर हारे जोकोविच ?

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी जॉन मेकनरो ने मौजूदा विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच पर फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के खिलाफ तीसरे सेट में 'टैंकड' का आरोप लगाया है. मैच पर मेकनरो ने कहा कि उन्होंने मैच में जो देखा उससे वो हैरान हो गए. जोकोविच के प्रदर्शन से वह बिल्कुल भी प्रभावित नहीं हुए.

टैंकिंग टेनिस की एक शब्दावली है जिसे तब उपयोग में लाया जाता है जब खिलाड़ी जानबूझकर खेल पर या किसी विशेष सेट पर ध्यान नहीं देता.

मेकनरो ने कहा, ‘जोकोविक को देखकर लग रहा है कि वह कोर्ट पर नहीं रहना चाहते. यह टैंक है. मैं हैरान हूं. खासकर जिस तरह से इस मैच का अंत हो रहा है उससे. यह आखिरी सेट बेहद अजीब है.’

थीम ने जोकोविच को 7-6(5), 6-3, 6-0 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. जोकोविच के खेल ने यूरोस्पोर्ट स्टूडियो में बैठे ग्रेग रुसेड्स्की को भी हैरान कर दिया.

ग्रेग ने कहा, ‘जब आप जोकोविच को ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 6-0 से हारते हुए देखते हो तो इस पर सवाल उठने लाजमी हैं, खासकर इस प्रदर्शन के बाद.’

पिछले कुछ महीनों से जोकोविच फॉर्म में नहीं हैं. उन्होंने पिछले 12 महीनों में सिर्फ दो खिताब जीते हैं. बुधवार को मिली हार का मतलब है कि विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविच को अपनी रैंकिंग से अगले सप्ताह हाथ धोना पड़ेगा. इस हार से पहले जोकोविच ने थीम के खिलाफ पांच मुकाबले खेले थे और पांचों में जीत हासिल की थी.

तीसरा सेट जोकोविच के करियर में 2005 अमेरिकी ओपन के बाद ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में पहला बैगल (वो सेट जिसमें खिलाड़ी एक भी अंक हासिल नहीं कर पाता है।) सेट है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi