S M L

क्रिकेटर को मिली नशे में गाड़ी चलाने की सजा, करनी होगी सामुदायिक सेवा

न्यूजीलैंड के गेंदबाज डग ब्रेसवेल को पिछले 10 साल में तीसरी बार नशे में गाड़ी चलाने पर सजा

FP Staff Updated On: May 25, 2017 07:25 PM IST

0
क्रिकेटर को मिली नशे में गाड़ी चलाने की सजा, करनी होगी सामुदायिक सेवा

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल को नशे में गाड़ी चलाने को लेकर सजा हुई है. उन्हें सजा के रूप में 100  घंटे सामुदायिक सेवा करने को कहा गया है. साथ ही एक साल के लिए उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द कर दिया है. वह तीसरी बार नशे में गाड़ी चलाने के दोषी पाए गए हैं. इससे पहले वह 2008 और 2010 में भी वह दोषी पाए गए थे.

वकील रोन मैंसफील्ड ने हैस्टिंग जिला कोर्ट को बताया कि ब्रेसवेल एक कार्यक्रम में थे और उन्होंने शराब पी रखी थी, तभी उनकी दोस्त का फोन आया. जरूरी काम की वजह से उन्हें निकलना पड़ा.

ब्रेसवेल ने अपने बयान में कहा है, ‘मैंने बड़ी गलती की है. यह किसी की नहीं मेरी गलती है. मैंने काफी लोगों, अपने परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों को शर्मिंदा किया. इसका मैं दोषी हूं. मुझे दी गई सजा का मैं हकदार हूं.’

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि वह ब्रेसवेल पर अतिरिक्त पेनल्टी नहीं लगाएगी क्योंकि पैर की इंजरी के कारण अगली सीजन तक वह न्यूजीलैंड क्रिकेट से बाहर हैं. इससे पहले ब्रेसवेल और किवी टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज जेसी रायडर को 2012  में नशे में गाड़ी चलाने का दोषी पाया गया था. 2014 में वह रायडर के साथ ही नशा करते हुए पाए गए थे. दोनों दफा उन पर एक-एक मैच का प्रतिबंध लगा था.

डग ब्रेसवेल के परिवार में कई क्रिकेटर रहे हैं. उनके पिता ब्रेंडन ब्रेसवेल और अंकल जॉन ब्रेसवेल न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi